बिहार

bihar

1 मिनट में 21 बेल तोड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, कैमूर के धर्मेंद्र का कमाल

By

Published : Dec 5, 2022, 1:39 PM IST

कैमूर के धर्मेद्र ने बनाया विश्व रिकार्ड

कैमूर के लाल ने कमाल कर दिया है. कैमूर के धर्मेद्र ने विश्व रिकार्ड बनाते हुए 1 मिनट में 21 बेल तोड़ दिए. उन्होंने अपने सिर पर बेल तोड़कर यह कारनामा कर दिखाया है. यह प्रतियोगिता त्रिपुरा की राजधानी अगरतल्ला में नेताजी वर्ल्ड रिकॉर्ड फाउंडेशन द्वारा आयोजित की गई थी. जिसमें 32 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

कैमूर:बिहार के लाल ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है. कैमूर जिले के रहने वाले धर्मेंद्र कुमार ने 1 मिनट नें 21 कच्चा बेल तोड़कर विश्व रिकार्ड (Dharmendra Kumar made world record) अपने नाम किया है. धर्मेंद्र ने ये कारनामा पहली बार नहीं किया है. इससे पहले भी उन्होंने इस तरह के खतरनाक स्टंट गेम में 6 बार विश्व रिकॉर्ड बनाया है. धर्मेंद्र कुमार बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ का निवासी है. जो वर्तमान में त्रिपुरा स्टेट राइफल्स में तैनात है.

ये भी पढ़ें-बॉक्सर श्यामानंद WELCOME: 'मुश्किल था, लेकिन..' मैट्रिक्स फाइट नाइट में इंगलैंड के बॉक्सर को नॉकआउट में हराया था

कैमूर के लाल ने बनाया रिकार्ड:त्रिपुरा की राजधानी अगरतल्ला में नेताजी वर्ल्ड रिकॉर्ड फाउंडेशन (Netaji World Record Foundation) द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में धर्मेंद्र कुमार ने 7वीं विश्व रिकार्ड बनाया. उन्होंने इस प्रतियोगिता में 1 मिनट में 21 कच्चा बेल अपने सिर से फोड़कर यह रिकार्ड बनाया. इस प्रतियोगिता के दौरान 32 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. जिसमें सभी को पछाड़ कर धर्मेंद्र कुमार ने रिकार्ड अपने नाम किया. वहीं इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर चीन के खिलाड़ी रहे उसने 17 बेल तोड़े और वहीं तीसरे पायदान पर पाकिस्तान का खिलाड़ी था. उसने 1 मिनट में 15 बेल तोड़े.

धर्मेंद्र के नाम दर्ज है कई रिकार्ड:सिर से नारियल तोड़ने, कच्चा बेल तोड़ने, दांत से सरिया मोड़ने, सिर से सरिया मोड़ने, स्किपिंग, बैक साइड से सरिया मोड़ने का रिकार्ड को लेकर उनके नाम पर अब तक 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. जिसमें चार रिकार्ड गिनीज बुक में भी दर्ज है. नया रिकार्ड बनाने के बाद त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के अधिकारियों ने हैमर हेडमैन धर्मेंद्र सिंह को बधाई दिया और गर्व जताया. इस रिकार्ड के बाद उन्हें अधिकारी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-बिहार के लाल श्यामानंद बने अंतरराष्ट्रीय मार्शल आर्ट चैम्पियन, पटना पहुंचकर शीतला मन्दिर में की पूजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details