बिहार

bihar

अमृत प्रत्यय ने डीएम को लिखा पत्र, कहा,'निजी अस्पतालों को निजी होटलों से करें कनेक्ट'

By

Published : Apr 27, 2021, 6:41 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्र जारी कर डीएम एवं सिविल सर्जन को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और मरीजों के इलाज को लेकर निर्देश दिया है. उन्होंने पत्र जारी कर सभी डीएम और सिविल सर्जनों को निर्देश दिए हैं कि जिलों में अवस्थित निजी अस्पतालों को निजी होटलों से कनेक्ट किया जाए.

कैमूर
कैमूर

कैमूर(भभुआ):कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्र जारी कर डीएम और सिविल सर्जन को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और मरीजों के इलाज को लेकर निर्देश दिया है.

अमृत प्रत्यय ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने व समुचित इलाज के लिए जिले में अवस्थित निजी होटल को निजी अस्पताल से जोड़ा जाए.

यह भी पढ़ें: 'ESIC अस्पताल बना भूत खाना, कर क्या रहे हैं नीतीश कुमार और मंगल पांडेय'

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित कराने को लेकर प्राधिकृत निजी अस्पतालों में भी बेड की सुनिश्चितता उपलब्ध कराई जाए. साथ ही पत्र में कहा गया है कि निजी होटलों में उपलब्ध बेड का उपयोग हल्के कोरोना के लक्षण वाले मरीज के उपचार के लिए आसानी से किया जा सकता है. लेकिन अधिक गंभीर मरीजों का इलाज अस्पताल में सुनिश्चित की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details