बिहार

bihar

बिहार की महिला मुखिया ने बेटे को पढ़ने भेजा दिल्ली, वहां से आई खुदकुशी की खबर

By

Published : Jun 6, 2022, 8:57 PM IST

राजधानी दिल्ली के साउथ एक्स स्थित होस्टल में एक छात्र द्वारा खुदकुशी का मामला सामने आया है. 26 मई को मृतक छात्र ने आकाश इंस्टिट्यूट में एडमिशन लिया था. छात्र बिहार के कैमूर जिले की एक गांव की महिला मुखिया का बेटा था.

बिहार के छात्र ने दिल्ली में की आत्महत्या
बिहार के छात्र ने दिल्ली में की आत्महत्या

कैमूर/नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के साउथ एक्स स्थित होस्टल में एक छात्र के खुदकुशी का मामला सामने आया है. 26 मई को मृतक छात्र ने आकाश इंस्टिट्यूट में एडमिशन लिया था. वह पास के PG श्री विनायक में कमरा लेकर रहने लगा. छात्र के पिता 26, 27 और 28 मई तक अपने बेटे के साथ ही रुके और 29 मई को वह घर निकल गए. इसी बीच पांच जून को वार्डन ने छात्र के परिवार वालों को बेटे द्वारा खुदकुशी की खबर दी. जानकारी मिलते ही छात्र के परिवार वाले दिल्ली पहुंचे. साथ ही इसकी खबर पुलिस को भी दी गई. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ये भी पढ़ें- 'पूरे परिवार ने एक साथ लगाई फांसी, बाकी सब ठीक है'.. सूदखोर साहूकार या सिस्टम, जिम्मेदार कौन?

मृत छात्र के पिता ने रोते हुए बताया कि पांच जून को उनके पास पीजी के वार्डन का कॉल आया कि उनके बेटे ने सुसाइड कर लिया है. खबर सुनते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया. जानकारी मिलते ही तुरंत फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे, लेकिन अपने बेटे को अभी तक देख नहीं पाए हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा सुसाइड नहीं कर सकता है क्योंकि सुसाइड करने की कोई वजह ही नहीं है. उसने अपने मन के अनुसार ही दिल्ली के अकास इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया और PG भी उसी के अनुसार लिया गया था. छात्र बिहार के कैमूर जिले की महिला मुखिया का बेटा था.



छात्र के पिता ने बताया कि उन्होंने पीजी पहुंच कर वहां लगे CCTV फुटेज चेक किया, जिसमें चार मई कि रात करीब 10:00 बजे वार्डन मृत छात्र के रूम में गया और सुबह 5 मई करीब 4:30 बजे रूम से बाहर निकला. उन्हें विश्वास है कि वार्डन द्वारा उनके बेटे के साथ जबरन अनैतिक व्यवहार के चलते बच्चे की जान गई है. यह आत्महत्या नहीं मर्डर है, जिसका आरोपी इस PG का वार्डन है. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि आखिरकार छात्र के साथ क्या हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details