बिहार

bihar

जहानाबाद में दहेज की सूली पर चढ़ी विवाहिता, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Nov 12, 2022, 1:00 PM IST

जहानाबाद में एक महिला (Woman Commits Suicide In Jehanabad) ससुराल वालों की डिमांड से तंग आकर दहेज की सूली पर चढ़ गई. विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Woman commits suicide in Jehanabad
Woman commits suicide in Jehanabad

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद में दहेज प्रताड़ना से तंग आकर एक विवाहिता नेफांसी के फंदे पर लटक कर खुदकुशी (Woman suicide by hanging in Jehanabad) कर ली. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. घटना परस बीघा थाना क्षेत्र (Paras Bigha Police Station) के पंडुई गांव की है. सूचना के बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और मामले की तफ्तीश में जुट गई.

ये भी पढ़ेंःजहानाबाद में पत्नी से विवाद में पति ने जहर खाकर किया सुसाइड, घर में मचा कोहराम

2021 में हुई थी शादीः घटना के बाद ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गए हैं. मृतका के परिजन ने बाताया कि आशा उर्फ स्नेहा कुमारी की पिछले वर्ष 2021 में पंडुई गांव निवासी राजू गुप्ता उर्फ मुनचुन से हिंदू रीति रिवाज के अनुसार धूमधाम से शादी हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चल रहा, लेकिन कुछ ही दिनों बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी को दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले बेटी के साथ रोजाना मारपीट करते थे.

"ससुराल पक्ष के साथ बैठकर समाज के लोगों ने इस संबंध में बात भी की थी. कुछ दिनों तक सब ठीक रहा. कुछ ही दिन बाद पहले की तरह बेटी के साथ मारपीट करने लगे वो लोग. मेरी बेटी को दहेज के लिए मारा गया है ये आत्महत्या नहीं है"-परिजन

प्रथम दृष्टया में मामला आत्महत्या का हैःवहीं, ऑफ कैमरा पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया में ये आत्महत्या का लग रहा है. पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की तहकीकात में जुट गई है लेकिन मृतक के परिजनों का कहना है कि ससुराल वालों ने दहेज को लेकर हत्या किया है. अब जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की घटना आत्महत्या है या हत्या. फिलहाल ससुराल वालों की तालाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details