बिहार

bihar

जहानाबाद में बालू माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला, 2 पुलिसकर्मी की हालत गंभीर

By

Published : Sep 6, 2020, 2:23 PM IST

जहानाबाद में बालू माफियाओं की ओर से पुलिस टीम पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Attack on police force
पुलिस बल पर हमला

जहानाबाद:जिले के घोसी थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव के पास बालू माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया. बताया जाता है कि दरियापुर गांव के पास निजी जमीन से अवैध बालू खनन किया जा रहा था. इसकी सूचना खनन अधिकारी को दिया गया. इसके बाद खनन अधिकारी ने घोसी के थानाध्यक्ष को मामले की सूचना दी. थानाध्यक्ष ने खनन अधिकारी के साथ घोसी थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर राज नंदन शर्मा के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया.

पुलिस टीम पर हुआ हमला
गया छापेमारी दल जैसे ही दरियापुर गांव पहुंचा तो अवैध बालू खनन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया. पुलिस की ओर से जैसे ही ट्रैक्टर को थाने ले जाया जाने लगा. इसी समय 10-15 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस होकर आए बालू माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसमें सत्येंद्र सिंह और गुड्डू कुमार नामांक पुलिसकर्मी घायल हो गए. हमला करने वाले पुलिस से ट्रैक्टर को छुड़ाकर फरार हो गए. इसकी सूचना घोसी थाने को दी गई. जिसके बाद थानाध्यक्ष अतिरिक्त पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन हमला करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए.

आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
खनन अधिकारी मसूदन चतुर्वेदी के लिखित बयान पर चार नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. पुलिस की ओर से अभियुक्तों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही है. वहीं, घायल दोनों पुलिसकर्मियों का सदर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. बता दें कि जहानाबाद जिले में लगभग 1 साल से बालू खनन का काम बंद कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details