बिहार

bihar

जहानाबाद में अवध नर्सिंग होम पर छापा, संचालक समेत तीन गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2022, 9:19 PM IST

जहानाबाद में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर छापा मारकर सील (illegal nursing home sealed in Jehanabad) कर दिया गया. जिलाधिकारी को इस संबंध में ईमेल के माध्यम से शिकायत मिली थी. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

raw
raw

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिला में अवैध नर्सिंग पर छापा मारा (Raid in illegal nursing home at Jehanabad) गया. इस दौरान नर्सिंग संचालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किए गए. नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. साथ ही ऑपरेशन के कई सामान जब्त किए गए. बता दें कि इस छापेमार कार्रवाई को जिलाधिकारी के निर्देश पर किया गया था. जिन्हें किसी व्यक्ति ने ईमेल के माध्यम से अवैध नर्सिंग संचालित होने की सूचना दी थी.

यह भी पढ़ें:खान एव भूतत्व विभाग के उप निदेशक सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा के पटना और औरंगाबाद के ठिकानों पर EOU का छापा

जानकारी के अनुसार अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने जहानाबाद घोसी बाजार में संचालित अवैध नर्सिंग होम पर छापा मारा. इस कार्रवाई में नर्सिंग होम का संचालक अनिल कुमार नामक सहित तीन लोग गिरफ्तार किए गए. नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. नर्सिंग होम संचालक पर आरोप है कि बिना किसी वैध डिग्री और कागजात के नर्सिंग होम का संचालन कर रहे है. वहीं एक महिला की बच्चेदानी निकाल देने का भी आरोप है.

इसी शिकायत के आधार पर जिला पदाधिकारी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. जिसमें स्वास्थ्य विभाग के तीन डॉक्टर शामिल थे. जब अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्सिंग होम पर छापा मारा तो पता चला कि तीन लोग मिलकर नर्सिंग होम का संचालन करते है. साथ ही एक मेडिकल हॉल का संचालन भी कर रहे है. संचालकों के पास से कोई वैध कागजात नहीं मिले हैं.

आरोपियों के खिलाफ घोषी थाना (Ghosi Police Station) में पीएसी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इन आरोपियों पर नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश हैं. इस छापेमारी से जिले में अवध नर्सिंग होम संचालन करने वालों में हड़कंप मच गया है. एसडीओ ने कहा कि जिले में अवैध नर्सिंग होम चलाने वालों के खिलाफ लगातार छापामार कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:साइबर अपराधियों के खिलाफ नवादा पुलिस की छापेमारी, थालपोश गांव से एक साथ 30 अपराधी गिरफ्तार
विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details