बिहार

bihar

जहानाबाद में पकड़ी गई मिनी गन फैक्ट्री, अर्धनिर्मित हथियार जब्त, संचालक फरार

By

Published : Jul 3, 2021, 9:13 PM IST

जहानाबाद के घोसी थाना क्षेत्र से पुलिस ने बड़े पैमाने पर अर्द्धनिर्मित हथियारों के साथ हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. इस दौरान मिनी गन फैक्ट्री का संचालक भागने में सफल रहा. फिलहाल पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Crime in jehanabad
Crime in jehanabad

जहानाबाद: जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के सहवाजपुर गांव के समीप फल्गु नदी के तट पर मिनी गन फैक्ट्री (Mini Gun Factory) का उद्भेदन किया गया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की जिसमें बड़ी सफलता मिली है. इसकी जानकारी जहानाबाद के एसपी (SP Jehanabad) दीपक रंजन ने प्रेस वार्ता कर दी.

यह भी पढ़ें-जहानाबाद में चोरों का आतंक: दौलतपुर मोहल्ले में नकदी समेत 4 लाख की चोरी

मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फल्गु नदी के झालास से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल द्वारा उस जगह पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद

अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद
इस सर्च ऑपरेशन में अर्ध निर्मित पिस्तौल, हथौड़ी, लोहे के बुलेट, अर्ध निर्मित पिस्तौल का टाइगर मिस फायर कारतूस, लोहे का ड्रिल मशीन, पिस्तौल का बट, शस्त्र बनाने वाले कई सामान पुलिस ने जब्त किया है. साथ ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) को देखते हुए मिनी गन फैक्ट्री में हथियार बनाए जा रहे थे. पुलिस द्वारा सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच की जा रही है. इसमें संलिप्त व्यक्तियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और इसके तार किस जिले तक जुड़े हुए हैं इसकी भी छानबीन की जा रही है.-दीपक रंजन, एसपी, जहानाबाद

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

भाग निकले अपराधी
पुलिस की छापेमारी के दौरान मिनी गन फैक्ट्री का संचालक भागने में सफल रहा. पुलिस द्वारा घोसी थाने में कांड संख्या 298 में केस दर्ज कर इसमें संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.

पुलिस की छापेमारी जारी
कई सामान इस छापामारी में बरामद किए गए हैं. पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. एसपी ने कहा कि जिले में बड़े से लेकर छोटे अपराधियों पर भी नजर रखी जा रही है. फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी जिले में पुलिस का छापेमारी अभियान जारी है.

देखें वीडियो

बिहार में पंचायत चुनाव
आयोग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, बरसात के बाद राज्य में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे. इसके लिए आयोग ने कमर कस ली है. प्रदेश भर के डीएम को कई दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अगस्त महीने से पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details