बिहार

bihar

जहानाबादः DM ने हरी झंडी दिखाकर 7 टीका रथों को किया रवाना

By

Published : May 26, 2021, 9:25 PM IST

बिहार में वैक्सीनेशन तेज करने के लिए टीकाकरण रथ को पंचायतों में भेजा जा रहा है. जहानाबाद के जिलाधिकारी ने सात टीकाकरण एक्सप्रेस वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Jehanabad
Jehanabad

जहानाबाद:डीएम नवीन कुमार ने जिले के सातों प्रखंडों के लिए टीका एक्सप्रेस रथ को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इन रथों का परिचालन प्रत्येक प्रखंड के लिए तैयार माइक्रो प्लान के अनुसार पंचायतवार तीन-तीन घनी आबादी वाले सार्वजनिक स्थलों पर टीकाकरण करने के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः बिहार में ब्लैक फंगस के 300 से ज्यादा मरीज, 27 नए मामले, छह की मौत

डीएम नवीन कुमार ने कहा कि ‘कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक प्रखंड में पंचायतवार टीकाकरण रथ को चलाने का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करना है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है, ताकि शरीर के प्रतिरक्षण प्रणाली को सुदृढ़ कर संक्रमण से बचाव हो सके.’

उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने वाला टीका पूरी तरह सुरक्षित है. अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं. जो लोग पहले डोज ले चुके हैं, वह समय पर दूसरा डोज जरूर लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details