बिहार

bihar

जहानाबाद: बिजली के तार से 25 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

By

Published : Apr 2, 2021, 6:35 AM IST

गोलकपुर गांव में आग लगने से लगभग 25 बीघा गेहूं की फसल जल गयी. बता दें कि किसानों ने बिजली विभाग के कर्मचारी और पदाधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

गेहूं की फसल में लगी आग
गेहूं की फसल में लगी आग

जहानाबाद: हुलासगंज प्रखंड के गोलकपुर गांव में बिजली की तार से चिंगारी निकलने से कई किसानों के गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है. बताया जा रहा है कि लगभग 20 से 25 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गयी है. किसानों ने बताया कि बांस के पेड़ और बिजली के तार के टकराव से चिंगारी निकली जो खेतों में जाकर गिरी.

इसे भी पढ़ें:हाईटेंशन तार से 41 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग

अग्निशामक विभाग को दी गई सूचना
घटना की सूचना ग्रामीणों ने अग्निशामक विभाग दी. इस मौके पर अग्निशामक की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश देखा गया. ग्रामीणों ने कहा कि ऐसी घटना पूर्व में भी घटित हो चुकी है. लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी और पदाधिकारी इस पर कोई ध्यान नहीं देते हैं.

ये भी पढ़ें:कैमूर में 11 बीघा में लगी धान की फसल जलकर राख, पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग

फसल जलकर नष्ट
किसानों ने कहा कि कड़ी मेहनत के बाद फसलों को खेत से घर ले जाना था, लेकिन वह जलकर नष्ट हो गया है. किसान दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं. किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है.

कार्रवाई करने की मांग
बता दें कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कई किसानों का फसल बर्बाद हो गया है. किसानों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारी और पदाधिकारियों के लापरवाही के कारण क्षति हुई है. इसके लिए उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details