बिहार

bihar

जहानाबाद: सड़क पर बना कूड़ा डंपिंग यार्ड, किसानों के लिए बना पेरशानियों का सबब

By

Published : Jul 5, 2020, 4:11 PM IST

जहानाबाद जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल वाणावर तक जाने वाली सड़क कूड़े के ढेर में तब्दील हो गई है. नगर परिषद का कूड़ा इस सड़क पर डंपिंग होने के कारण किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

etv bharat
सड़क पर बना कूड़ा डंपिंग यार्ड.

जहानाबाद: नगर परिषद के द्वारा बैरागी बाग गांव के समीप नगर परिषद का कूड़ा डंपिंग यार्ड किसानों के लिए परेशानियों का कारण बनते जा रहा है. बिना बाउंड्री वॉल के बनाए गए इस डंपिंग यार्ड में फेंके गए कूड़े हवा और बारिश से खेतों में फैलते जा रहा हैं, जिससे स्थानीय किसानों को परेशानी हो रही है. वहीं इस रास्ते से आने-जाने वालों को भी काफी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है.


आने जाने वालों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

इस संबंध में किसान छात्रधारी यादव ने बताया कि 3 वर्ष पूर्व जहानाबाद वाणावर पथ पर सरकारी जमीन पर नगर परिषद द्वारा कूड़ा डंपिंग यार्ड बनाया गया था. तीन वर्ष के बाद भी इस डंपिंग यार्ड के पास बाउंड्री नहीं खड़ी की गई, जिससे कूड़ा हवा और बारिश से दर्जनों किसानों के खेतों में फैलता जा रहा है. इस रास्ते से आने-जाने वालों को इसके गंध की वजह से काफी परेशानियां हो रही है.

सड़क पर बना कूड़ा डंपिंग यार्ड.


कूड़े के ढेर में तब्दील हो गई है सड़क

जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल वाणावर तक जाने वाली सड़क कूड़े के ढेर में तब्दील हो गई है. नगर परिषद के द्वारा अगर कूड़ा डंपिंग कि चारों तरफ बाउंड्री वाल कर दिया जाता है तो किसानों की समस्या तो दूर होगा ही दूसरी तरफ इस रास्ते से जाने वाले राहगीरों के लिए काफी सहूलियत हो जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details