बिहार

bihar

Jehanabad News: जहानाबाद में उत्पाद विभाग की कार्रवाई, 5 महिलाएं सहित 22 गिरफ्तार

By

Published : Jan 24, 2023, 3:50 PM IST

जहानाबाद में उत्पाद विभाग की छापेमारी

Jehanabad Crime News: जहानाबाद में उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर 22 लोगों को शराब से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है. जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं. गिरफ्तार लोगों में कुछ शराब का सेवन करने के बाद पकड़े गए तो कुछ शराब बेचने के आरोप में दबोचे गए. पढ़ें पूरी खबर...

जहानाबाद:बिहार के जहानाबाद में उत्पाद विभाग ने शराब माफियोंके खिलाफ अभियान चलाया. अभियान के तहत जिले के विभिन्न इलाकों में छापेमारी (Excise Department Raid In Jehanabad) की गयी. जिसमें 22 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिसमें 10 शराब बेचने वाले तथा 12 पीने वाले लोगों शामिल हैं. गिरफ्तार लोगों को जेल भेजने की कार्रवाई कर दी गयी है.

यह भी पढ़ें:Gopalganj News: गोपालगंज में नशा के खिलाफ अभियान तेज, 30 हजार लीटर शराब पर चला बुलडोजर

5 महिलाएं सहित 22 गिरफ्तार : दरअसल, जिले में शराब माफियाओं पर रोक लगाने के लिए उत्पाद विभाग ने अभियान चलाया है. लगातार छापेमारी कर शराबियों और तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. ताजा मामले में 22 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं. ये महिलाएं शराब बेचने का अवैध कारोबार कर रही थी. जिनको मौके से रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया. इस दौरान बड़ी मात्रा में शराब भी बरामद की गयी. उत्पाद विभाग ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

शराब माफिया के खिलाफ अभियान:जहानाबाद उत्पाद विभाग के अधीक्षक नित्यानंद प्रसाद ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार उत्पाद विभाग की टीम लगातार छापेमारी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में जिले के कई गांवों में छापेमारी की गयी थी. इस दौरान टीम ने गहन चेकिंग की गयी. 22 लोगों को शराब से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है. कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद गिरफ्तार लोगों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया. कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया है.

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. बावजूद इसके शराब माफिया अवैध तरीके से शराब की खरीद-बिक्री कर रहे हैं. पुलिस लगातार अभियान लगाकार तस्करों और शराबियों को गिरफ्तारी कर रही है. लेकिन इस पर रोक नहीं लग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details