बिहार

bihar

औरंगाबाद में कांग्रेस विधायक के साथ साइबर फ्राॅड, सोशल मीडिया पर फेक आईडी बना मांग रहा पैसा

By

Published : Nov 8, 2022, 2:50 PM IST

औरंगाबाद में कांग्रेस विधायक और विधानसभा के मुख्य सचेतक राजेश कुमार के साथ हुआ साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud with Congress MLA Rajesh Kumar) हुआ है. जालसाजों ने उनका फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया है और लोगों से पैसे मांग रहा है. उन्होंने अपने पेज पर इस बात की सूचना दी है. पढ़ें पूरी खबर..

कांग्रेस विधायक राजेश कुमार के साथ साइबर फ्राॅड
कांग्रेस विधायक राजेश कुमार के साथ साइबर फ्राॅड

औरंगाबादःबिहार के औरंगाबाद में कांग्रेस विधायक के साथ साइबर फ्राॅड (Cyber Fraud with Congress MLA in Aurangabad ) हुआ है. साइबर ठगोंने विधायक तक को नहीं छोड़ा. जिले के कुटुम्बा विधानसभा से विधायक व बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक राजेश कुमार के नाम पर जालसाजों ने फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया है. इससे भी आगे जालसाजों ने फेसबुक मैसेंजर पर उनके नाम से लोगों से रुपये की मांग शुरू कर दी है. विधायक ने भी अपने पेज पर इसकी सूचना दी है और लोगों को बचने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ेंःसाइबर शातिरों के निशाने पर औरंगाबाद के SP, फर्जी अकाउंट बनाकर हजारों रुपये ठगे

विधायक के नाम से बनाया फेक अकाउंट:बताया जाता है कि जालसाज ने विधायक की तस्वीर लगाकर फेक फेसबुक एकाउंट बनाया है. इसके बाद विधायक के असली एकाउंट से जुड़े फेसबुक मित्रों को फेक एकाउंट से जुड़ने के लिए फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेज दिया. विधायक की तस्वीर देखने के बाद कईयों ने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट भी कर लिया. जालसाज ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर फेक फेसबुक एकाउंट पर फ्रेंड बने लोगों से मैसेंजर पर चैट करना शुरू कर दिया. साथ ही पैसे की मांग के लिए सबसे एक ही बहाना बनाना शुरू किया.

20 हजार रुपया गूगल पे पर डलवाने की कर रहा बातः चैट पर सबसे यही कहा कि फोन पे या गुगल पे का नंबर सेंड करो. मेरे फ्रेंड के पास मेरा 20 हजार रुपया है. वह भी रिटर्न कर रहा है. मेरे एकाउंट में थोड़ा प्रॉब्लम हो गया. इसलिए आपके में डलवा देता हूं. मेरा अकाउंट जब ठीक हो जाएगा तो उसमें मेरा पैसा डाल देना. मैसेंजर पर जालसाज के पैसे देने के लिए गूगल पे मांगने वाली मैसेज पढ़ने के बाद कई शुभचिंतकों ने विधायक को फोन कर उनको बताया. तब विधायक ने अपने पेज से लिखकर लोगों को सावधान किया. विधायक राजेश कुमार ने ऐसे मैसेज से लोगों को सावधान रहने को कहा है. इस तरह के साइबर फ्रॉड से लोगों को बचने की सलाह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details