बिहार

bihar

Bageshwar Baba: नफरत फैलाने वाली पार्टी है भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस'- शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

By

Published : May 6, 2023, 11:11 PM IST

बिहार के नौबतपुर में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा होना तय है. जिसको लेकर बिहार में बयानबाजी तेज हो गई है. इसीके दौरान जहानाबाद में एक कार्यक्रम में पहुंचे बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंद्रशेखर सिंह, शिक्षा मंत्री, बिहार

पटना : बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लोगों के बीच नफरत फैलाने वाली पार्टी है. बिहार में कोई नफरत फैलाने के उद्देश्य से आता है तो उसकी इजाजत बिहार सरकार बिल्कुल नहीं देगी. उन्होंने कहा कि ऐसे बाबाओं की लंबी फेहरिस्त रही है. चाहे फिर राम रहीम हो या आसाराम बापू सभी बाबाओं का यही हाल रहा है. माइंड रीडर सुहानी शाह जैसी टेक्निक अपनाकर ही बागेश्वर बाबा चमत्कार दिखा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bageshwar Baba: जहां बागेश्वर बाबा सुनाएंगे हनुमत कथा, जानिए उस स्थान की खासियत


''यह धर्म के नाम पर व्यवसाय और अपनी दुकानदारी चला रहे हैं. इस प्रजातंत्र में सत्संग करने के लिए कोई रोक नहीं रहा है, लेकिन अगर नफरत फैलाने के उद्देश्य से बिहार में कोई आता है तो इसकी इजाजत बिहार सरकार किसी को नहीं देगी. बिहार में सामाजिक न्याय के दो योद्धा लालू यादव और नीतीश कुमार जब मिले हैं तो नफरत वादियों पर चिंता की लकीर खिंच जा रही है. बिहार शुरू से ही परिवर्तनकारी की भूमि रही है.''- चंद्रशेखर सिंह, शिक्षा मंत्री, बिहार

उन्होंने अपने बयान में साफ साफ चेतावनी दी है कि बिहार में हनुमत कथा पर कोई रोक नहीं है लेकिन जिस तरह से धार्मिक आयोजन के नाम पर उन्माद और नफरत फैलाने का काम किया जाता है बिहार उसकी इजाजत नहीं देता है. बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री लगातार रामचरित मानस पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए. अब उनके इस बयान से एक बार फिर वो सुर्खियों में आ गए हैं. बीजेपी का विरोध करने के चक्कर में सामान्य जनमानस की भावनाओं का भी शिक्षा मंत्री ख्याल नहीं रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details