बिहार

bihar

बिहार का ये गांव शराबबंदी को दिखाता है ठेंगा, महिलाएं और पुरुष डेली पीते हैं दारू, VIDEO वायरल

By

Published : Aug 6, 2022, 7:53 PM IST

जमुई में शराब पीकर ड्रामा
जमुई में शराब पीकर ड्रामा ()

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार (Liquor Ban In Bihar) में इन दिनों जहरीली शराब पीने से कई लोगों को मौत हुई है. बावजूद इसके जमुई में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक महिला और पुरूष दोनों शराब पीकर घर के बाहर ड्रामा कर रहे हैं. जब इसकी सूचना डायल 112 को दी गई तो कार्रवाई करने के बजाए मामले को टालते नजर आए. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. पढ़ें पूरी खबर....

जमई:बिहार के जमुई जिले का एक वीडियो इंटरनेट और सोशल मीडिया पर वायरल (Jamui Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला और पुरुष नशे में ड्रामा करते नजर आ रहे हैं. दोनों ने शराब पी रखी है, ऐसे में कुछ शरारती बच्चों ने दोनों का वीडियो बना लिया और इंटरनेट पर वायरल कर दिया. इस घटना के संबंध में एक आशा कार्यकर्ता के पति ने बताया कि उनकी पत्नी किसी योजना के सर्वे कार्य को लेकर झाझा प्रखंड के फोकसा गांव गई थी. लेकिन इस ड्रामे को देखकर वापस लौटा आई. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

यह भी पढ़ें:छपरा में शराब पीकर सड़क पर पड़ा था युवक, हालत गंभीर हुई तो कराया गया भर्ती

घंटों चलता रहा सड़क पर ड्रामा:जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो जिले के झाझा प्रखंड के फोकसा गांव का है. जिसमें देखा जा सकता है कि गांव की एक महिला ने और साथ में दिख रहे एक पुरूष ने शराब पी रखी है. पुरूष मांझी तो महिला नैया समाज की बताई जा रही है. पुरूष लगातार महिला को उठाकर ले जाने का प्रयास कर रहा है लेकिन सफल नहीं हो पा रहा है. गांव में ये ड्रामा घंटों यूं ही चलता रहा. दोनों को देखने के लिए गांव के नौजवान और बच्चे एकत्रित हो गए. उन्हीं में से किसी ने वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाल दिया.

डायल 112 ने नहीं दिया रिस्पांस:आशा कार्यकर्ता के पति ने बताया कि घटना की सूचना डायल 112 को दी गई लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला. इसके बाद झाझा थाना प्रभारी को फोन किया तो वो मामला टाल गए. फिर उसने जमुई एसपी और जमुई सिविल सर्जन को फोन किया और वीडियो भी भेजा गया. इन लोगों ने फोन रिसीव कर लिया. जमुई डीएम को भी फोन किया गया लेकिन किसी कारणवश वो फोन नहीं रिसीव कर पाए. उन्होंने बताया कि यह इलाका नक्सल प्रभावित होने के साथ-साथ पिछड़ा भी है.

इलाके में महिलाएं भी पीतीं हैं शराब: इस इलाके में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शराब पीतीं हैं. स्थिति यह है कि थाने में शिकायत करने के बाद भी पुलिस ऐसे मामलों को ज्यादा तवज्जों नहीं देती. पुलिस के गश्ती दल हो या अधिकारी इस इलाके का दौरा नहीं करते. यहां धड़ल्ले से शराब की खरीद-बिक्री से लेकर सेवन किया जाता है. कई अवैध शराब कारोबारी इस एरिया में एक्टिव हैं. गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी वर्ष 2016 में लागू किया गया था लेकिन इस गांव की जमीनी हकीकत कुछ और ही कहानी बयां करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details