बिहार

bihar

जमुई सदर अस्पताल में तड़पती रही मरीज.. 'स्टाफ एंबुलेंस देने के नाम पर मांगता रहा 10000 रुपए'

By

Published : Sep 30, 2021, 5:03 PM IST

जमुई सदर अस्‍पताल का अमानवीय व्यवहार

जमुई सदर अस्‍पताल में एक महिला की मौत हो गई. इलाज के अस्‍पताल पहुंची महिला को च‍िकित्‍सक ने पटना रेफर कर दिया. अस्‍पताल में एंबुलेंस रहने के बाद भी मरीज को उपलब्‍ध नहीं कराया गया. विलंब हो जाने के कारण उसकी मौत हो गई.

जमुई : बिहार के जमुई (Jamui) जिले में सदर अस्पताल की लापरवाही के कारण एम्बुलेंस के अभाव में एक महिला की मौत हो गई. दरअसल, यहां सदर अस्पताल से डाक्टर द्वारा रेफर करने के बाद भी 4 घंटे तक एम्बुलेंस नहीं मिली. जिससे बीमार महिला की मौत हो गई. मृतका की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव निवासी पवन तांती की 35 वर्षीय पत्नी रिंकू देवी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें : मुंगेर वाले जमुई में बना रहे थे हथियार.. बीच शहर में खोल रखी थी बंदूक फैक्ट्री... पुलिस पहुंची तो...

महिला की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और सदर अस्पताल में शव के साथ जमकर हंगामा करने लगे. परिजनों ने समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने का आरोप लागते हुए स्वास्थ्य कर्मियों व एम्बुलेंस कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने कर्मचारियों व एम्बुलेंस कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि महिला कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थी. अचानक महिला की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, वहां से रेफर किऐ जाने के बाद महिला को सदर अस्पताल लाया गया.

देखें वीडियो

सदर अस्पताल से डॉक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर किया गया. जिसके बाद बाद परिजन एम्बुलेंस को लेकर अस्पताल के कर्मचारियों से एम्बुलेंस की मिनन्नत करते रहे, लेकिन वे टालमटोल करते रहे, बाद में 10 हजार रूपये की मांग की गई. गरीब परिवार इतना पैसा देने में सक्षम नहीं थे लेकिन किसी ने मजबूरी नहीं समझी, लेकिन 4 घंटे की देरी से एम्बुलेंस पहुंची जैसे ही एम्बुलेंस सदर अस्पताल से निकली की पंचमंदिर रोड में ही महिला की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें : इलाज के दौरान मरीज की मौत, लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा

वहीं पूरे मामले पर सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया था. रेफर मरीज को फौरन निःशुल्क एम्बुलेंस सुविधा देने की सख्त हिदायत दी गई है. 4 घंटे की देरी से एम्बुलेंस पहुंचने के कारणों का पता कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details