बिहार

bihar

जमुई: विषैले सांप के काटने से महिला की मौत, गांव में पसरा मातम

By

Published : Jun 19, 2021, 5:37 PM IST

जमुई में करझोसवा गांव में विषैले सांप के काटने से महिला की मौत हो गई. मौत के बाद गांव में मातम पसर गया. मृतिका के परिजनों की मदद के लिए ग्रामीणों ने अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई, लेकि अधिकारियों के तरफ से मदद नहीं मिली.

विषैले सांप के काटने से महिला की हुई मौत
विषैले सांप के काटने से महिला की हुई मौत

जमुई: झाझा थानाक्षेत्र अंतगर्त बैजला पंचायत के करझोसवा गांव में एक विषैले सांप के काटने से 22 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. मृतिका की पहचान सरस्वती देवी के रूप में हुई. परिजनों के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि में खाना खाने के बाद सभी लोग सोने के लिये चले गये तभी महिला को विषैले सांप ने काट लिया.

ये भी पढ़ें-नहीं थम रहा गंगा में शव बहाने का सिलसिला- भागलपुर में सांप ने काटा तो बहा दी लाश

मौत के बाद गांव में पसार मातम
घटना के बाद हो-हल्ला मचाने के पर गंभीर स्थिति में महिला को परिजनों ने झाझा के एक निजी क्लिीनिक मे भर्ती करवाया, जहां से डाॅक्टर ने उसे जमुई सदर अस्पताल भेज दिया. जहां महिला को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. महिला की शव गांव में आते ही मृतिका के परिवार के साथ पूरा गांव में मातम पसर गया.

ये भी पढ़ें-कैमूर: सांप काटने से बुर्जुग की मौत, चल रहा था इलाज

ग्रामीणों ने मदद की लगाई गुहार
इधर लोगों ने मृतिका के परिजनों की मदद देने की गुहार अंचलाधिकारी एवं वन परिसर पदाधिकारी से की. लेकिन दोनों जगहों से सर्पदंश में किसी भी तरह की मुआवजे नहीं मिलने की बात ग्रामीणों से पदाधिकारी के द्वारा कही गई.

ये भी पढ़ें-चिकन शॉप में घुसा था अजगर, शिकार करने से पहले वन विभाग ने किया रेस्क्यू

सांप काटने की घटना में बढ़ोत्तरी

लगातार बारिश से सांप काटने की घटना में भी बढ़ोत्तरी हुई है. बारिश का पानी गड्ढों में घुस जाता है. और ये पानी सांप के बिलों में घुस जात है. जिससे सांप अपने बिलों से बाहर आ जाते हैं. और रिहायसी इलाकों में घुस कर लोगों को डस लेते हैं. ऐसी घटनाएं बरसात के दिनों में बढ़ जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details