बिहार

bihar

जमुई: शव रख ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, की मुआवजे की मांग

By

Published : Aug 30, 2020, 9:32 PM IST

बता दें कि बीते शनिवार की देर शाम को विशनपुर के समीप ट्रैक्टर से टक्कर लगने से साइकिल सवार बद्री पासवान की मौके पर ही मौत हो गई थी, जिसके विरोध में रविवार को मृतक के परिजनों ने मृतक का शव सड़क पर रखकर सड़क को घंटों जाम रखा.

Jamui
मुआवजा की मांग को लेकर डेढ़ घंटे तक शव के साथ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

जमुई: जिले के चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत विशनपुर के समीप बीते शनिवार को एक सड़क दुर्घटना में लच्छीपुर निवासी बद्री पासवान कि मौत हो गई थी, जिसके बाद से मृतक के परिजन काफी आक्रोशित थे. वहीं, रविवार को जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को बद्री पासवान का शव सौंपा, वैसे ही आक्रोशित परिजन मृतक का शव लेकर सीधे माधोपुर बाजार पहुंचे और मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर चकाई देवघर मार्ग को लगभग दो घंटे तक जाम कर दिया.

ग्रामीणों ने सड़क पर जमकर काटा बवाल
इस दौरान मृतक के परिजन पारिवारिक लाभ योजना, आपदा योजना और बद्री की मौत के जिम्मेवार ट्रैक्टर चालक और मालिक को बुलाने की मांग कर रहे थे. साथ ही सड़क जाम में शामिल लोगों ने इस दौरान जमकर बवाल काटा और पुलिस के विरोध में नारेबाजी भी की. इस दौरान दोनों ओर से सैकड़ो वाहन जाम में फंसे रहे.

प्रशासन के समझाने पर माने मृतक के परिजन

वहीं, इस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बीडीओ सुनील कुमार चांद, सीओ अजीत कुमार झा,चंद्रमंडी थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार और सिमुलतला थानाध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने काफी समझा बुझाकर लोगों का गुस्सा शांत कराया. वहीं, मौके पर सीओ द्वारा तत्काल 20 हजार की सहायता राशि दिए जाने के बाद ग्रामीणों ने सड़क से जाम हटा लिया. बताते चलें कि शनिवार की देर शाम विशनपुर के समीप ट्रैक्टर से टक्कर लगने से साइकिल सवार बद्री पासवान की मौके पर ही मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details