बिहार

bihar

गिरोह में काम करने से किया इनकार तो मार दी गोली

By

Published : Aug 10, 2021, 5:38 PM IST

जमुई में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. अपराधी एक के बाद वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. मात्र कुछ ही घंटों के अंतराल पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. पढ़ें पूरी खबर.

jamui murder
jamui murder

जमुई: बिहार के जमुई (Jamui) जिले में अपराधियों के मसूबे बढ़े हुए हैं. आपराधिक घटनाओं (Jamui Crime News) में लगातार इजाफा हो रहा है. जिले में अपराधियों ने मात्र कुछ घंटों के अंतराल पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. इससे पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है. इसमें मारे एक व्यक्ति कसूर यह था कि उसने दोबारा एक आपराधिक गिरोह में काम करने से मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Jamui Crime: पहले 20 मिनट तक दमभर पीटा, फिर गोली मारकर उतारा मौत के घाट

बता दें कि सोमवार को दिनदहाड़े जमुई मुख्यालय में सुमंत कुमार उर्फ रितु सिन्हा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस घटना के कुछ घंटे ही बीते थे कि सोमवार की देर रात झाझा थाना क्षेत्र के चांदवारी मैदान मोहल्ले में घर में घुसकर कारू पासवान नामक एक व्यक्ति की धर्मा पासवान ने गोली मारकर हत्या कर दी. धर्मा पासवान अपराधियों के एक गिरोह का सरगना है. कारु की जब हत्या की गयी, उस समय वह अपने घर में सो रहा था.

बताया जाता है कि मृतक का भी अपराधी इतिहास था. वह झाझा थाना में 2004 से लेकर 2019 के बीच कुल दस मामलों में नामजद था. जानकारी अनुसार वह हत्या, लूट, गोलीबारी सहित अन्य मामले में संल्पित था. पूर्व में वह धर्मा पासवान के गिरोह से जुड़ा था. उसने इस गिरोह में रहकर कई वारदातों को अंजाम दिया था. बीते कई सालों से वह गिरोह को छोड़कर साधारण जीवन व्यतीत कर रहा था.

पिछले 1 साल से धर्मा उसे लगातार गिरोह में फिर से शामिल होने के लिए कह रहा था लेकिन उसने इनकार कर दिया था. इसके चलते एक साल पहले भी कारू पर फायरिंग हुई थी. हालांकि उस हमले में वह बाल-बाल बच गया था. लेकिन सोमवार की रात धर्मा पासवान ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची झाझा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details