बिहार

bihar

जमुई के रास्ते आसान होगा पटना से कोलकाता का सफर, 21 हजार करोड़ की लागत से बनेगा 6 लेन हाईवे

By

Published : Aug 6, 2021, 9:40 AM IST

पटना से बिहार शरीफ, जमुई के सिकंदरा के रास्ते पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाले एक 6 लेन हाईवे का निर्माण किया जाएगा. पथ निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने कहा कि इससे खासकर जमुई वासियों को काफी लाभ मिलेगा.

6 लेन हाईवे
6 लेन हाईवे

जमुईःबिहार को बेहतर रोड कनेक्टिविटी (Road Connectivity) के लिए एक बड़ी सौगात मिली है. जमुई के रास्ते पटना से कोलकता का सफर अब काफी आसान होगा. 21 हजार करोड़ की लागत से 6 लेन हाईवे का निर्माण 5 सालों में किया जाना है. पथ निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने कहा है कि इससे बिहार वासियों को काफी सहूलियत मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- जमुई: भवन निर्माण मंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक, जारी किए निर्देश

जमुई के तारापुर विधासभा क्षेत्र का दौरा कर वापस लौटे बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने इसकी जानकारी दी. अशोक चौधरी ने कहा कि इस बावत सीएम नीतीश कुमार ने बैठक कर उन्होंने कहा कि इस 6 लेन हाईवे के निर्माण से जमुई सहित कई जिलों के लोगों को फायदा होगा.

देखें वीडियो

"यह योजना पटना और पश्चिम बंगाल के कोलकाता को जोड़ेगी. पटना, बिहार शरीफ, जमुई के सिकंदरा होते हुए पश्चिम बंगाल तक नई लेन पहुंचाया जाएगा. इसे पांच सालों में पूरा करना है. भारत सरकार और बिहार सरकार के द्वारा दी गई इस सौगात से खासकर जमुई के लोगों को काफी फायदा होगा. आज मुख्यमंत्री ने बैठक कर एनिस्थितिक सैग्शन कर दिया है."-अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री

इसे भी पढ़ें- पटना: स्मार्ट सिटी के तहत राजधानी की कनेक्टिविटी होगी सुदृढ़, अब आसान होगा बेली रोड से अशोक राजपथ जाना

अशोक चौधरी ने कहा कि इस लेन के बन जाने से एक नया कॉरिडोर बन जाएगा, जिससे लोगों को काफी फायदा होगा. यह लेन पटना से बिहारशरीफ, बरबीधा, शेखपुरा, सिकंदरा, और लखीसराय होते हुए कोलकाता तक जाएगी. आने वाले समय में रोड कनेक्टिविटी के मामले में जमुई पूरे देश से जुड़ जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए यह एक नई सौगात होगी. इसके लिए वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री धन्यवाद देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details