बिहार

bihar

जमुई में 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ, जानें कैसे

By

Published : Aug 13, 2022, 8:23 PM IST

जमुई जिले के चकाई थाने में 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनेगा. थानेदार की ओर से इसी का आमंत्रण पत्र बांटा गया है. ऑन लाइन बांटे गए इस आमंत्रण पत्र की हर तरफ चर्चा हो रही है और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

चकाई थाने में 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ
चकाई थाने में 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ

जमुई : जमुई जिले के चकाई थाने (Chakai police station in Jamui district) में 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ (Republic Day and Independence Day together) मनेगा. जिले के चकाई थानाध्यक्ष के आमंत्रण पत्र के अनुसार ऐसा ही होना है. इस आमंत्रण पत्र की हर ओर चर्चा हो रही है. इसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल चूक कहें या असावधानी. इसके पहले आपने स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर उल्टा तिरंगा फहराना और भी कई तरह के कारनामे देखे और सुने होंगे पर ऐसा कारनामा नहीं देखा होगा.

सबसे ऊपर लिखा है गणतंत्र दिवस समारोह - 2022 : इससे लग रहा है कि जिले की चकाई पुलिस 15 अगस्त को ही स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोह एक साथ मनाने जा रही है. आमंत्रण पत्र में मोटे अक्षरों में सबसे ऊपर लिखा है " गणतंत्र दिवस समारोह - 2022 , 15 अगस्त 2022 " फिर बाद में उसी आमंत्रण पत्र में नीचे लिखा है" सूचित करना है की प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त 2022 सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर चकाई थाना परिसर में झंडोत्तोलन कार्यक्रम पूर्वाहन 10 बजे किया जाएगा, कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन अनिवार्य होगा. उक्त कार्यक्रम में आपकी गरिमामयी उपस्थिति सादर अपेक्षित है.

निवेदक- सी.पी. यादव पुलिस निरीक्षक-सह- थानाध्यक्ष चकाई थाना

ये भी पढ़ें: - जमुईः इनामी अपराधी रमेश हेम्ब्रम सहित 8 अपराधी गिरफ्तार, 3 नक्सली भी शामिल

जो भी पढ़ा, चौंक गया :सवाल तो यह बनता है कि क्या आमंत्रण-पत्र छपने के बाद निवेदक के स्तर से इसे पढ़ा जाना चाहिए था या नहीं, इसकी जांच की जानी चाहिए थी या नहीं या फिर खानापूर्ति करनी थी? आमंत्रण पत्र छप भी गया, ऑन लाइन वितरण भी हो गया. जिन्हें आमंत्रित किया गया था उन्होंने जब पढ़ा तो चौंक गए. ये क्या 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस एक साथ ? अद्भुत कारनामा.

ये भी पढ़ें: -चकाई और चंद्रमंडीह थाना पहुंचे जमुई SP, पेंडिंग केसों के निपटारे का दिया आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details