बिहार

bihar

जमुई से 3 अपराधी गिरफ्तार, नक्सलियों को विस्फोटक सप्लाई करने का है आरोप

By

Published : Jan 28, 2022, 8:30 AM IST

बिहार के जमुई जिले से नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति करने वाले 3 लोगों को झारखंड पुलिस ने पुलिस ने गिरफ्तार (Police Arrested 3 Criminals From Jamui ) कर किया है. जमुई पुलिस के सहयोग से झारखंड पुलिस ने सर्च आपरेशन के दौरान इन अपराघियों की गिरफ्तारी की है. इन लोगों पर नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति करने का आरोप है. पढ़ें पूरी खबर...

जमुई से 3 अपराधी गिरफ्तार
जमुई से 3 अपराधी गिरफ्तार

जमुईःझारखंड पुलिस ने बिहार के जमुई जिले से नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति करने वाले 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार (Police Arrested 3 Criminals From Jamui ) कर लिया है. दो दिनों के सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों पर डुमरी में विस्फोटक से पुल और दो मोबाइल टावर उड़ाने के लिए नक्सलियों को विस्फोटक आपूर्ति करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ें-RRB NTPC Protest : पप्पू यादव ने भी बिहार बंद को दिया समर्थन, कहा- गोलियों से नहीं डरेंगे छात्र

गुरुवार की शाम प्रेसवार्ता कर डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार, डीएसपी संजय राणा और साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी और डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा ने प्रेस वार्ता कर पुलिस की ओर से इस कार्रवाई की जानकारी दी. अधिकारियों ने यह भी बताया कि रुपलाल ही आपूर्तिकर्ता का सारा सूत्रधार है. चकाई से गिरफ्तार मुस्तफा चकाई में जूता-चप्पल के साथ पटाखे बेचने का भी कारोबार करता है.

एक आपूर्तिकर्ता पीरटांड़ के कटी मांझी उर्फ कटी मुर्मु का बेटा रुपलाल मांझी है. दुसरा बिहार के जमुई जिले चकाई थाना क्षेत्र के मीरबिगहा निवासी मुस्तफा व तीसरा आपूर्तिकर्ता मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के डाड़ीडीह का श्मसेर आलम है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार रुपलाल मांझी को चकाई निवासी मो. मुस्तफा विस्फोटक पद्धार्थों की आपूर्ति किया करता था. इसके बाद मुस्तफा से मिले विस्फोटक को रुपलाल डाड़ीडीह के श्मसेर आलम के घर पर रखता था. रुपलाल के माध्यम से माओवादी कटी मांझी को शहर के अलग-अलग हिस्सों में श्मसेर आलम विस्फोटक आपूर्ति करता था.

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माओवादी संगठन के छह दिवसीय प्रतिरोध दिवस के दौरान लुंरगी-वाया-कोवाड जंगल के समीप एक पुल और अन्य जगहों पर 2 मोबाइल टावरों को उड़ाया गया था. इन घटनाओं में इन तीनों के द्वारा विस्फोटक उपलब्ध कराया गया था. एसडीपीओ ने बताया कि गुरुवार की सुबह सरिया के चिचाकी रेलवे स्टेशन के समीप उड़ाए गए रेल पटरी में इनकी ओर से आपूर्ति किए गए विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ था या नहीं इसकी जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- RRB/NTPC बवाल: रिजल्ट में धांधली से धधक रहा बिहार या कोई साजिश? एक क्लिक में जानें सबकुछ

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details