बिहार

bihar

झाझा रेफरल अस्पताल में मरीजों से पैसे वसूली मामले में लोगों ने किया प्रदर्शन, निष्पक्ष जांच की मांग

By

Published : Feb 20, 2021, 10:12 PM IST

बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्यकर्मी द्वारा मरीजों के परिजनों से पैसे वसूली किये जाने पर झाझा रेफरल अस्पताल में लोगों ने बबाल काटा. मरीजों के परिजनों द्वारा आरोप लगाया जा रहा था कि स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा 300, 500, 800 रुपया लिया गया.

प्रदर्शन
प्रदर्शन

जमुई:झाझा रेफरल अस्पताल में नसबंदी ऑपरेशन के नाम पर मरीजों से पैसे वसूली मामले में लोगों ने प्रदर्शन किया. लोगों ने इसकी जानकारी सिविल सर्जन एवं अन्य पदाधिकारी को दी. जिसके बाद जमुई डीएस डॉ. सैयद नौशाद अहमद झाझा रेफरल अस्पताल पहुंचे और मरीजों से पूरी जानकारी लेते हुए मामले की जांच करने की बात की.

पढ़ें:जमुई: सरकारी स्कूल में किया था अवैध बालू का भंडार, हेडमास्टर सहित 4 पर केस दर्ज

अस्पताल चिकित्सा प्रभारी बीके राय का पुतला दहन
प्रदर्शन में शामिल लोगों ने अस्पताल चिकित्सा प्रभारी बीके राय का पुतला दहन किया. लोगों ने बताया कि अस्पताल में भ्रष्टाचार चरम पर है. लेकिन चिकित्सा प्रभारी इसपर विराम लगाने में नाकामयाब हो रहे हैं क्योंकि भ्रष्टाचार को चरम पर पहुंचाने में बिचैलियो को छूट दे रखी है.

निष्पक्ष जांच की मांग
लोगों ने जमुई के जिलाधिकारी से मांग की कि मामले की निष्पक्ष जांच हो. साथ ही दोषियों को कड़ी सजा दी जाए. वहीं, चिकित्सा प्रभारी का स्थानातरंण किया जाए. क्योंकि चिकित्सा प्रभारी के इशारे पर ही बिचौलिया लोगों से पैसे ठगने का काम करता है.

दोषियों पर होगी कार्रवाई
इस मामले में तूल पकड़ने लगा है. जमुई के सीएस विनय कुमार शर्मा ने मामले की जांच को लेकर बताया कि इसके लिये तीन सदस्यी टीम गठित की गयी है. जिन लोगों से पैसा लिया गया है. उन लोगों का पैसा वापस किया जायेगा और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details