बिहार

bihar

जमुई: बैंक में पर्चा चस्पा करने वाला नक्सली जिंदा बम के साथ गिरफ्तार

By

Published : Dec 10, 2022, 11:09 PM IST

Jamui Crime News जमुई पुलिस ने एक नक्सली को जिंदा बम के साथ गिरफ्तार किया है. उस पर बैंक के दीवार पर पर्चा चिपाकर धमकी देने का भी आरोप है. यह मामला जिले के चंद्रमंडी थाना क्षेत्र का है. पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

जमुई में नक्सली गिरफ्तार
जमुई में नक्सली गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई में पुलिस को सफलता मिली है. यहां से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार (Naxalite arrested in Jamui) किया है. जिसने चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के विराजपुर के यूनियन बैक के दीवार पर पर्चा चिपाकर बैंक को बंद रखने धमकी दी थी. जिसके बाद डरे-सहम बैंककर्मियों ने बैंक बंद कर दिया था. इस मामले की जांच को लेकर जमुई एसपी के निर्देश पर एक पुलिस टीम गठित की गयी. जांच के क्रम में आरोपी कैलाश यादव को एक जिंदा सुतली बम और हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें:50 हजार का इनामी नक्सली गोलकी कोड़ा जमुई से गिरफ्तार

बैंक की दीवार पर पर्चा चिपकाकर दी धमकी: बीते 14 नवबंर को जिले के चंद्रमंडी थाना में एक मामला दर्ज किया गया था. जिसके अनुसार विराजपुर के यूनियन बैंक के दीवार पर MCC के नाम से पर्चा साटा गया था. पर्चा में बैंक बंद रखने और लोन के लिए गए तीस हजार रुपये वापस करने की चेतावनी दी गई थी. घटना के बाद बैंक कर्मियों ने बैंक बंद कर दिया था. पुलिस ने बैंक खुलवाने का प्रयास भी किया लेकिन अगले दिन रविवार को शरारती तत्वों ने फिर से दीवार पर पर्चा चस्पा कर दिया.

फोन से दी थी जान से मारने की धमकी:पर्चा मेंबैंक खोलने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. इतना ही नहीं मोबाइल से बैक कर्मियों को धमकी दी जाने लगी कि अगर बैंक खोला तो जान से हाथ धोना पड़ेगा. घटना के बाद जमुई एसपी के निर्देश पर एक पुलिस टीम गठित की गयी. मोबाइल ट्रेसिंग के आधार पर छापेमारी कर धमकी देने वाले कैलाश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके गिरफ्तारी के बाद पूर मामले से रहस्य का पर्दा उठ गया.

पुलिस के पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी कैलाश यादव ने बताया कि उसका चचेरा भाई मनोज यादव उक्त बैंक में दलाली और प्राइवेट से काम करता है. वह खुद भी बिचौलिए का काम करता था. जिससे दोनों को अच्छी आमदनी हो जाती थी. लेकिन आरोपी का अपने भाई मनोज यादव से बनता नहीं था. ऐसे में चचेरे भाई को डैमेज करने के मकसद से जान बूझकर तथाकथित नक्सली पर्चा बैंक के दीवार पर चस्पा कर दिया. जिससे बैंककर्मी दहशत में आ गए. आरोपी पर एक महिला को गोली मारने का भी आरोप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details