बिहार

bihar

जमुई में हार्डकोर नक्सली राजेन्द्र कोड़ा गिरफ्तार, बरामद हुए नक्सली सामान

By

Published : May 18, 2022, 10:24 PM IST

जुमई में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सली राजेन्द्र कोड़ा (Naxalite Rajendra Koda) को गिरफ्तार किया है. नक्सली को लेकर गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक जमुई के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया. पढ़ें पूरी खबर...

जमुई में नक्सली गिरफ्तार
जमुई में नक्सली गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई में हार्डकोर नक्सली राजेंद्र कोड़ा को गिरफ्तार किया (Naxalite arrested In Jamui) गया है. वह पूर्वी बिहार और पूर्वोत्तर झारखंड के स्पेशल एरिया कमेटी के शीर्ष नक्सली नेता प्रवेश का मुख्य सहयोगी है. सुरक्षाबलों ने उसे जमुई-लखीसराय सीमा के बरमसिया के जंगल से गिरफ्तार किया है. पुलिस को लंबे समय से इसकी तलाश थी. गिरफ्तार नक्सली के पास से नक्सल दस्तावेज सहित अन्य सामान बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें:कुख्यात नक्सली विजय आर्या को पटना की स्पेशल टीम ने पकड़ा, दर्ज हैं 14 केस

सर्च अभियान के दौरान गिरफ्तार:पुलिस अधीक्षक जमुई और कमांडेंट 207 कोबरा बटालियन के निर्देश पर सुरक्षाबल के जवान वरहट थाना क्षेत्र के जंगली पहाड़ी क्षेत्र में सर्च अभियान चला रहे थे. सर्च के दौरान गुरमाहा चोरमारा के जंगली क्षेत्र से राजेन्द्र कोड़ा को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि इस संबंध में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. सर्च के दौरान गिरफ्तार नक्सली राजेन्द्र कोड़ा के पास से झोला से नक्सल दस्तावेज, लोहे का पाइप, तार, सोल्डिग मशीन, दवाई आदि मिला है.

सामान देने आया था जंगल:गिरफ्तार नक्सली ने पूछताछ के क्रम में बताया कि वह लखीसराय जिले के गुरमाहा जंगल में आया था. यहां नक्सली संगठन के सदस्य बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा को बरामद सामान देना था. इसी दौरान वह गिरफ्तार कर लिया गया. इस बात की जानकारी देते हुए एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने हार्डकोर नक्सली राजेंद्र को गिरफ्तार किया है. नक्सली से पूछताछ तल रही है. इसकी तलाश लंबे समय से चल रही थी.

यह भी पढ़ें:जमुईः 25 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली छोटकू मंडल गिरफ्तार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details