बिहार

bihar

BJP नेता प्रो सुखदेव साह और पत्तल व्यवसाई विष्णुदेव साह हत्याकांड का आरोपी नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2022, 2:51 PM IST

जमुई में नक्सली को गिरफ्तार (Naxal Arrested In Jamui) करने के बाद 14 साल पहले के मामले की पूछताछ में पुलिस जुटी है. बीजेपी नेता सहित व्यवसायी को गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

जमुई में नक्सली
जमुई में नक्सली

जमुई: बिहार के जमुई में नक्सली गिरफ्तार (Criminal Arrested in jamui) किया गया है. जिले के चंद्रमंडीह पुलिस ने चौदह साल पहले भाजपा नेता प्रो सुखदेव साह और पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव साह हत्याकांड में सुरक्षाबलों के सहयोग से आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया है. भाजपा नेता प्रो सुखदेव साह के हत्या का यह मामला 2008 से पुलिस महकमे के पास लंबित था. आज इस नक्सली की गिरफ्तारी के बाद यह लंबित मामले में इसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें-पटना में चोरी की गई ATM औरंगाबाद से बरामद, लुटेरों ने रुपये निकालकर नहर में फेंकी मशीन

बीजेपी नेता समेत दो लोगों की हत्या का आरोपी पकड़ाया:बता दें, जिले के बामदह इलाके में साल 2008 में हुए भाजपा नेता प्रो सुखदेव साह की हत्या का यह मामला पिछले चौदह सालों से पड़ा हुआ था. क्योंकि पुलिस की गिरफ्त में यह आरोपी नक्सली नहीं आ रहा था. पुलिस के कई कोशिशों के बावजूद भी इसे पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी. थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिलते ही नक्सली झारी मरांडी उर्फ शामेल मरांडी पिता (छोटका मरांडी) को ग्राम बेंद्रा बासुकीटांड चौक पर से गिरफ्तार किया गया है.

गला रेतकर की गई थी हत्या: गिरफ्तार नक्सली झारी मरांडी ने नक्सली नेता प्रवेश दा और चिराग दा नामक नक्सली के नेतृत्व में 28 जनवरी 2008 को बामदह में भाजपा नेता प्रो सुखदेव साह और पत्तल व्यवसायी विष्णुदेव साह की गला रेत कर हत्या कर दी थी. नक्सली ने पर्चा छोड़कर पुलिस के खिलाफ आरोप लगाया था. वहीं इस बीजेपी नेता की हत्या की गूंज राजधानी पटना तक गूंजी थी.

यह भी पढ़ें-VIDEO: पंचायत चुनाव के लिए नामांकन करने आई विधवा महिला की देवर ने भर दी मांग

तत्कालीन भाजपा विधायक के नजदीकी थे सुखदेव साह: वहीं बीजेपी नेता सुखदेव साह तत्कालीन भाजपा विधायक फाल्गुनी प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाते थे. उस घटना के बाद पूरे इलाके में आक्रोश हो गया था. गिरफ्तार नक्सली पूर्व में नक्सलियों के टॉप नेता प्रवेश और चिराग के साथ काम करता था. फिलहाल यह नक्सली जेबी जॉन के प्लाटून कमांडर पिंटू राणा के साथ जुड़कर नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था. वहीं पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर सघन पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details