बिहार

bihar

चाय पंचायत में नल-जल योजना का लाभ नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 4, 2021, 4:46 PM IST

चाय पंचायत में नल-जल योजना का लाभ नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने कहा कि मुखिया के पास समस्या रखने पर वे टालमटोल करते हैं.

नल जल
नल जल

जमुई(झाझा):मुख्यमंत्री कीसात निश्चय योजनामें महत्वपूर्ण योजना नल-जल योजना को धरातल पर जनहित के लिये उतारा गया है. लेकिन वर्तमान समय में यह योजना सिर्फ नाम का साबित हो रहा है. प्रखंड क्षेत्र के चाय पंचायत के कई वार्डों में इस योजना को लोगों के घरों तक पहुंचा दिया गया. लेकिन उनके घरों में शुरूआती दिनों में ही नल से जल मिला. उसके बाद लोगों के घरों में लगे नल से एक बूंद पानी नहीं टपका.

ये भी पढ़ें...पटना में सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना का वार्डों में खस्ताहाल

ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन
योजना का लाभ नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीण मनका देवी, पिंकी देवी, विशुनदेव यादव, रोहित सहित कई लोगों ने बताया कि गांव मे नल-जल योजना पूरी तरह से फेल है.

जब इस बात की शिकायत पंचायत के मुखिया पति महादेव रजक से की गयी तो उन्होंने ग्रामीणों को डांट फटकार लगाते हुये अपने-अपने तरीके से काम करने की बात कही. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जितना मिला है उतने में ही खुश रहो.

ये भी पढ़ें...पंचायती राज पदाधिकारी ने की सात निश्चय योजना के तहत किए जा रहे कामों की समीक्षा

'हम लोगों को नल जल योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण अगल-बगल के घरों से पानी लाकर किसी तरह उपयोग कर रहे हैं. मुखिया पति हम लोगों को साफ तौर पर बीते एक साल से सिर्फ बहानेबाजी करके टाल-मटोलकर निकल जाते हैं. गर्मी का मौसम की शुरू हो चुका है. ऐसे में गांव में चापाकल भी सूखने लगता है. ग्रामीणों का एकमात्र सहारा नल-जल भी बंद है'.- ग्रामीण

वहीं, ग्रामीणों ने वरीय पदाधिकारी से मांग की है कि नल-जल योजना में हुई अनियमिताओं की जांच हो. लोगों को इस योजना का लाभ दिलवाते हुये इस योजना में अनियमिता बरतने वालों पर कार्रवाई की जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details