बिहार

bihar

जमुई: दहेज में नहीं मिली बाइक तो नवविवाहिता को गला घोंटकर मार डाला

By

Published : Oct 24, 2022, 3:54 PM IST

नवविवाहिता की जमुई में दहेज के लिए हत्या कर दी (Murder in Jamui) गई. दीपावली के पहले ही चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बहियार में महिला का शव बरामद हुआ. शव को देखने से लग रहा है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई होगी. पढ़ें पूरी खबर

जमुई में दहेज के लिए हत्या
जमुई में दहेज के लिए हत्या

जमुई: बिहार के जमुई में नवविवाहिता की हत्या (Murder in Jamui for Dowry) कर दी. दो साल पहले ही उसकी शादी हुई थी. आरोप है कि तभी से ससुराल वालों ने उसे मोटरसाइकिल के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. जब ससुराल वालों को दहेज में बाइक नहीं मिली तो उसकी हत्या कर दी. उसका शव चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के रामटांड बहियार में बरामद (Jamui Crime News) हुआ. महिला की हत्या गला दबाकर की गई.

ये भी पढ़ें- दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, 5 महीने पहले हुआ था लव मैरिज

परिजनों ने इस आरोप में नवविवाहिता के मायके वालों पर जिसमें सास, ससुर, देवर सहित अन्य पर दहेज को लेकर हत्या करने का आरोप लगाया है. मायके वालों का कहना है कि दहेज में मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. नहीं दे पाए तो उसकी ससुराल वालों ने हत्या कर दी.


जानकारी के अनुसार मृतक मारूती देवी झारखंड के दुमका की रहने वाली थी. उसकी शादी 2020 में जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना अंतर्गत रामाटांड गांव निवासी धीरज पासवान के पुत्र मनोज पासवान के साथ हुई थी. मनोज बेंगलुरू में रहकर मजदूरी करता था. उसकी पत्नी मारूती देवी अपने मायके में सास, ससुर, देवर के साथ रह रही थी.

मृतक के गले में रस्सी का निशान से अंदेशा है कि महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. फिर शव को गांव के बहियार में फेंक दिया. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. चंद्रमंडी थानाध्यक्ष के अनुसार महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुऐ आवेदन दिया है. जिसमें मृतक के सास, ससुर, देवर सहित अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है मामले की जांच पड़ताल की जा रही है पोस्टमार्टम में भी खुलासा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details