बिहार

bihar

जमुई में मेडिकल कॉलेज बनेगा, 14 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे शिलान्यास

By

Published : Dec 12, 2021, 9:09 PM IST

जमुई में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा. मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 20 एकड़ भूमि का हस्तांतरण किया जा चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे.

मेडिकल कॉलेज का होगा निर्माण
मेडिकल कॉलेज का होगा निर्माण

जमुई: बिहार के जमुई में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास (Foundation Stone of Medical College in Jamui) किया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) 14 दिसंबर 2021 को विडियो कॉंन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें-छात्र के बैग में मिली गीता और माला तो गुस्से से लाल हो गईं टीचर, डस्टबिन में फेंका

जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जिला के खैरा प्रखंड के बेला में निर्माण होने वाले चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा 14 दिसंबर 2021को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना की डबल डोज लेने वाले तीन डॉक्टर कोरोना संक्रमित, पॉजिटिव रिपोर्ट से बढ़ी चिंता

मिली जानकारी के अनुसार विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से किए जाने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में जमुई स्थित खैरा के निर्माण स्थल पर चिराग पासवान सांसद, जमुई संसदीय क्षेत्र, सुमित कुमार सिंह, मंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, बिहार सरकार, दामोदर रावत, विधायक, झाझा विधानसभा क्षेत्र, श्रेयसी सिंह, विधायक, जमुई विधानसभा क्षेत्र, प्रफुल्ल कुमार मांझी, विधायक, सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच पटना में वैक्सीनेशन की रफ्तार हुई धीमी, जानें वजह

उपरोक्त कार्यक्रम के सफलता पूर्वक संपादन हेतु जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह के द्वारा लगातार बेला गांव स्थित निर्माण स्थल का निरीक्षण किया जा रहा है. जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर बेला गांव स्थित है जहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाना है.

'सरकार के स्तर से जमुई मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 20 एकड़ भूमि का हस्तांतरण किया जा चुका है. सम्बंधित भूखंड पर लगभग 450 करोड़ की लागत से जमुई मेडिकल कॉलेज का भवन, छात्रावास और कर्मियों के लिए आवास का निर्माण कराया जाना है. निर्धारित समय के भीतर पूर्ण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.'- अवनीश कुमार सिंह, जिलाधिकारी, जमुई

उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण के बाद चकाई, सोनो, गिद्धौर, जमुई तथा सिकंदरा समेत पूरे जमुई एवं आसपास के जिलावासियों को अत्याधुनिक चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध हो सकेगी.

ये भी पढ़ें-'बिहार में का बा..' फेम भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर ने की शराबबंदी की तारीफ, कहा- 'मैं महिला हूं, जानती हूं उनका दर्द'

ये भी पढ़ें-भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई से कांग्रेस-बीजेपी आमने सामने, कहा- 'बिहार में अधिकारियों की बहार है'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP.

ABOUT THE AUTHOR

...view details