बिहार

bihar

Odisha Train Tragedy: रेल दुर्घटना में बेटे की हो गई मौत, मां को अब भी सही सलामत लौटने का इंतजार

By

Published : Jun 4, 2023, 10:57 AM IST

ओडिशा ट्रेन हादसे में जमुई के युवक की मौत

बिहार के जमुई में मां को अब भी अपने बेटे के घर आने का इंतजार है. बालासोर में रेल दुर्घटना में युवक की मौत होने के बाद भी मां को इसकी सूचना नहीं दी गई है. युवक मौसेरे भाई की शादी में शामिल होने के लिए घर आ रहा था. आगे पढ़ें पूरी खबर...

जमुई: बिहार के जमुई के युवक की ओडिसा में ट्रेन दुर्घटना में मौत हो गई है. बालासोर में हुए ट्रेन हादसा में बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत पांडो गांव निवासी कृष्ण मंडल के पुत्र रणवीर कुमार की दर्दनाक मौत से हर कोई सदमे में है. मृतक अपने मौसेरे भाई की शादी में शामिल होने के लिए घर आ रहा था. तभी रास्ते में ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई. मृतक के पिता कृष्णा मंडल ने बताया कि 3 माह पूर्व मेरा बेटा मजदूरी करने के लिए बेंगलुरु गया था. वहीं स्थानीय एक मंदिर में साफ सफाई का काम करता था. 7 जून को मेरे साढ़ू के बेटा का शादी थी, इसलिए वो वापस आ रहा था.

पढ़ें-Odisha Train Accident : बालासोर से विशेष ट्रेन चेन्नई पहुंची, अस्पतालों में सरकारी खर्चे पर होगा घायलों का इलाज

चचेरा भाई के साथ आ रहा था युवक: शादी में शामिल होने के लिए दुरंतो एक्सप्रेस के जेनरल बोगी में सवार होकर युवक अपने चचेरा भाई गौत्तम कुमार और मिथलेश कुमार के साथ घर आ रहा था. इसी दौरान बालासोर ट्रेन हादसे में रणवीर की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में मेरे दोनों भतीजा घायल हो गया, हालांकि दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घटना की जानकारी देर चचेरे भाई गौतम ने फॉन कर दी. इसकी सूचना जैसे ही घर वालों को मिली चीख पुकार मच गई. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक के पिता ने बताया कि गांव में बेटे को रोजगार नहीं मिलने से वह प्रदेश कमाने के लिए गया था. वह पैसे कमा कर अपना घर परिवार बसाना चाह रहा था लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था.

"3 माह पूर्व मेरा बेटा मजदूरी करने के लिए बेंगलुरु गया था. वहीं स्थानीय एक मंदिर में साफ सफाई का काम करता था. 7 जून को मेरे साढ़ू के बेटा का शादी थी, शामिल होने के लिए दुरंतो एक्सप्रेस के जेनरल बोगी में सवार होकर युवक अपने चचेरा भाई गौत्तम कुमार और मिथलेश कुमार के साथ घर आ रहा था. इसी दौरान बालासोर ट्रेन हादसे में रणवीर की मौत हो गई. गांव में बेटे को रोजगार नहीं मिलने से वह प्रदेश कमाने के लिए गया था. वह पैसे कमा कर अपना घर परिवार बसाना चाह रहा था लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था." -कृष्ण मंडल, मृतक का पिता

मां को नहीं दी गई सूचना: इधर रणवीर की मौत की खबर अभी तक उसकी मां को नही दिया गया है. वह अपने कलेजे के टुकड़े की सही सलामत घर वापस लौटने की आस लगाए बैठी है. मृतक रणवीर का शव रविवार को जमुई पहुंचने की बात कही जा रही है. रणवीर के शव को लेने के लिए उसके दोनों भाई और परिजन ओडिसा पहुंच गए हैं. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि हृदय विदारक घटना के बाद ना ही कोई पदाधिकारी न तो कोई जनप्रतिनिधि घरवालों से मिलने आया है. बता दें कि ट्रेन दुर्घटना में जमुई के दो युवक की हो मौत गई है और पांच के धायल होने की सूचना मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details