बिहार

bihar

जमुई में 50 हजार की इनामी महिला नक्सली रेणुका गिरफ्तार, झारखंड में ली थी पनाह

By

Published : Jan 13, 2023, 9:47 PM IST

Jamui News जमुई में सुरक्षाबलों ने 50 हजार की इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है. (Security forces raid in Jamui) सुरक्षाबलों के लोग इसे बड़ी कामयाबी बता रहे हैं. सर्चिंग के दौरान नक्सली महिला को झारखंड के गांव से गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर....

महिला नक्सली गिरफ्तार
महिला नक्सली गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुई में नक्सलियों के खिलाफ (Big success against Naxalites in Jamui) एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बिहार-झारखंड सीमा के पिपरा गांव से सुरक्षाबलों ने 50 हजार की इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है. पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के जोनल महिला नक्सली कमांडर रेणुका को उसके सहयोगी ज्योति सोरेन के साथ दबोचा गया है.

ये भी पढ़ें :जमुई: हार्डकोर नक्सली रोजिना खातून उर्फ शोभा गिरफ्तार

पिपरा गांव में बच्चे के साथ छुपी थी :बताया जाता है कि जमुई पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के महिला जोनल नक्सली कमांडर रेणुका अपने एक बच्चे के साथ सहयोगी ज्योति सोरेन के घर झारखंड राज्य देवघर जिले के जसीडीह थाना अंतर्गत पिपरा गांव स्थित आदिवासी इलाके में छिपी हुई है. सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने गुरुवार की देर रात छापेमारी अभियान चलाया जिसमें उसे गिरफ्तार किया गया.

बिहार झारखंड सहित अन्य राज्यों में रेणुका पर है दर्जनों मामले:गिरफ्तार महिला जोनल नक्सली कमांडर रेणुका पर बिहार झारखंड सहित कई राज्यों में नक्सल कांड को लेकर दर्जनों मामले दर्ज है. जिसमें पुलिस को वर्षों से इसकी तलाश थी. बताया जाता है कि रेणुका पर बिहार सरकार ने 50 हजार रुपय का इनाम रखा है. जबकि झारखंड सरकार ने रेणुका पर दो लाख का इनाम रखा गया है.

छापेमारी अभियान में मिली सफलता :गिरफ्तार महिला नक्सली लखीसराय जिले के धरहरा प्रखंड अंतर्गत सराधी गांव की रहने वाली है. जो काफी लंबे समय से संगठन में रहकर नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रही थी. गिरफ्तार महिला जोनल नक्सली कमांडर रेणुका के निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने जिले की चकाई, चरका पत्थर, गिरिडीह सीमा रेखा, जमुई-लखीसराय और मुंगेर सीमा रेखा के जंगली इलाकों में छापेमारी अभियान चलाया. जहां से सुरक्षाबलों ने छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक को बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details