बिहार

bihar

परिजनों से जानकारी जुटाकर यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने की तैयारी तेज: जमुई जिलाधिकारी

By

Published : Mar 1, 2022, 10:19 PM IST

रूस यूक्रेन युद्ध में जमुई के फंसे छात्रों को निकालने की तेज कोशिश (Efforts to Rescue Jamui students stuck in Russia Ukraine war) की जा रही है. जिला प्रशासन द्वारा परिजनों से फीडबैक प्राप्त कर राज्य सरकार को भेजा जा रहा है ताकि सरकार के द्वारा उस पर ठोस कार्ययोजना बनाकर उसे मूर्त रूप दिया जा सके. जमुई जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि रूस यूक्रेन युद्ध संकट के कारण बिहार के छात्रों या अन्य निवासियों के यूक्रेन में फंसे होने की सूचना प्राप्त हो रही है.

जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह
जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह

जमुई:रूस यूक्रेन जंग(Russia Ukraine War) के बीच वहां फंसे हजारों भारतीय छात्र और लोगों को निकालने की सरकार ने कवायद तेज कर दी है. इसी के तहत जमुई के छात्र जो यूक्रेन में फंसे है उनको लाने की कोशिश में जिला प्रशासन सक्रिय भूमिका निभा रहा है. जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जमुई जिले से संबंधित यूक्रेन में फंसे छात्रों के वर्तमान स्थिति की जानकारी स्थानीय प्रशासन द्वारा प्राप्त की जा रही है. युद्ध संकट में फंसे छात्रों के परिजनों से स्थानीय प्रशासन के द्वारा भेंट वार्ता कर उन्हें उच्च स्तर द्वारा उपलब्ध कराया जा रहे जानकारी के आधार पर अपडेट किया जा रहा है. ताकि सरकार के माध्यम से वहां युद्ध संकट में फंसे छात्रों को जल्द से जल्द वापस लाया जा सके.

ये भी पढ़ें-Russia Ukraine War: तबाही के मंजर में फंसे छात्रों के घर जा रहे DM साहब, दिलाया वापसी का भरोसा

'रूस यूक्रेन युद्ध संकट के कारण बिहार के छात्रों या अन्य निवासियों के यूक्रेन में फंसे होने की सूचना प्राप्त हो रही है.जमुई जिले से संबंधित यूक्रेन में फंसे छात्रों के वर्तमान स्थिति की जानकारी स्थानीय प्रशासन द्वारा प्राप्त की जा रही है. रूस यूक्रेन जंग में फंसे छात्रों के परिजनों से स्थानीय प्रशासन के द्वारा भेंट कर बातचीत के बाद उन्हें उच्च स्तर द्वारा उपलब्ध कराया जा रहे जानकारी के आधार पर अपडेट किया जा रहा है. ताकि सरकार के माध्यम से वहां युद्ध संकट में फंसे छात्रों को जल्द से जल्द वापस लाया जा सके. मिली जानकारी के अनुसार, रूस यूक्रेन युद्ध संकट में फंसे छात्रों के परिजनों से फीडबैक प्राप्त कर राज्य सरकार को भेजा जा रहा है. ताकि सरकार के द्वारा उस पर ठोस कार्ययोजना बनाकर उसे मूर्त रूप दिया जा सके.'- अवनीश कुमार सिंह, जमुई जिलाधिकारी

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. रूस की बमबारी के बीच यूक्रेन से भारत को दुखद खबर मिली है. यूक्रेन के खारकीव में आज सुबह बमबारी की चपेट में आने से एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. मृतक छात्र की पहचान कर्नाटक के हावेरी जिले के रहने वाले नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के रूप में हुई है. इस दुखद समाचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन के पिता से फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दी.

ये भी पढ़ें-'क्लीनिक में भर्ती नवजात ठीक था.. लेकिन डॉक्टरों ने मृत बताकर मरा बच्चा सौंप दिया', परिजनों ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें-सांसद खेल स्पर्धा 2022: श्रेयसी सिंह बोलीं- 'शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए खेल सबसे सशक्त माध्यम'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details