बिहार

bihar

जमुई में शराब तस्करी करते दिव्यांग युवक गिरफ्तार, ट्राइसाइकिल से करता था होम डिलीवरी

By

Published : Mar 24, 2022, 9:56 AM IST

जमुई के लछुआड़ा थाना इलाके में पुलिस ने शराब तस्करी (Liquor Smuggling In Jamui) के आरोप में एक दिव्यांग युवक को गिरफ्तार किया है. दिव्यांग अपने ट्राइसाइकिल से शराब की होम डिलीवरी करता था. ट्राईसाइकिल में बॉक्स बनाकर शराब रखता था. पढ़िए पूरी रिपोर्ट....

शराब तस्करी करते दिव्यांग युवक गिरफ्तार
शराब तस्करी करते दिव्यांग युवक गिरफ्तार

जमुई:बिहार में शराबबंदी कानूनलागू (Liquor Ban In Bihar) है. बावजूद आए दिन शराब बरामदगी और तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. ताजा मामला जमुई के लछुआड़ थाना के सरसा गांव की है. जहां एक दिव्यांग अपने ट्राइसाइकिल में बॉक्स बनाकर शराब की तस्करी करता था. हालांकि, पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर दिव्यांग युवक को (Divyang youth Arrested In Jamui) गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि शराब तस्करी के लिए दिव्यांग युवक के जुगाड़ को देखकर आपका भी सिर चकरा जाएगा.

ये भी पढ़ें-रांची से बिहार शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार

शराब तस्करी करते दिव्यांग युवक गिरफ्तार:बता दें किजिले के सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत सरसा गांव के पास लछुआड़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक दिव्यांग युवक को शराब के साथ गिरफ्तार किया. लछुआड़ थाना क्षेत्र के ऊपरी जाजल निवासी महावीर पासवान के 32 वर्षीय दिव्यांग पुत्र मनोहर पासवान अपने ट्राइसाइकिल में एक बॉक्स बना रखा था. इस बॉक्स में वो शराब रखता था और घूम-घूमकर होम डिलीवरी करता था. दिव्यांग होने की वजह से किसी को उस पर शक भी नहीं होता था. हालांकि, पुलिस ने शराब के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू: बिहार में अप्रैल 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया गया था. महिलाओं के अनुरोध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी करने का फैसला लिया था. शराबबंदी से हर साल 5000 करोड़ से अधिक राजस्व का नुकसान बिहार सरकार को हो रहा है. लेकिन, सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी कानून को जारी रखना चाहते हैं. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने पूर्ण शराबबंदी कानून को सराहा है. विधानसभा चुनाव में भी इस बात पर मुहर लगी है. विधानसभा चुनाव में जहां 54.38 प्रतिशत पुरुषों ने वहीं 59.58% महिलाओं ने मतदान किया था.
ये भी पढ़ें-भागलपुर: विदेशी शराब के साथ महिला समेत 2 लोग गिरफ्तार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details