बिहार

bihar

Naxalite Arrested In Jamui: चर्चित इंजीनियर हत्याकांड का आरोपी नक्सली डीपी यादव गिरफ्तार, जंगल में कर रहा था मीटिंग

By

Published : Jul 12, 2023, 5:24 PM IST

जमुई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. फरार नक्सली डीपी यादव को गिरफ्तार किया है. वह पेसरा झिटटी के जंगल में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए साथियों के साथ बैठक कर रहा था. तभी पुलिस ने दबोच लिया. पढ़ें पूरी खबर

जमुई में नक्सली गिरफ्तार
जमुई में नक्सली गिरफ्तार

जमुई:बिहार के जमुईमें चर्चित इंजीनियर हत्याकांड का आरोपित नक्सली डीपी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कुख्यात नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने फिराक में था. वह जंगल में अपने साथियों के साथ मीटिंग कर रहा था. तभी पुलिस उसे गिरफ्तार कर लिया. कुख्यात नक्सली पर इंजीनियर हत्याकांड सहित दर्जनों कांड बिहार और झारखंड में दर्ज है.

ये भी पढ़ें: Jamui News: नक्सली राजू यादव को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, कई कांडों में है आरोपी

जमुई में नक्सली डीपी यादव गिरफ्तार :जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कुख्यात नक्सली डीपी यादव अपने साथियों के साथ पेसरा झिटटी के जंगल में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जुटा है. सूचना मिलते ही जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार के नेतृत्व में खैरा थाना, एसटीएफ, तकनीकी शाखा, एसओजी-3 के जवानों को मिलाकर एक टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने पेसरा के जंगल में पहुंचकर घेराबंदी करते हुए कुख्यात डीपी यादव को गिरफ्तार कर लिया.

"चर्चित इंजीनियर हत्याकांड का आरोपित नक्सली डीपी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में मीटिंग कर रहा था. उसके खिलाफ बिहार और झारखंड में दर्जनों मामलें दर्ज हैं."-डॉ शौर्य सुमन, एसपी, जमुई

चर्चित इंजीनियर हत्याकांड आरोपी गिरफ्तार:जमुई एसपी ने बताया कि जिले के खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत फरार कुख्यात नक्सली, अपराधकर्मी डीपी यादव उर्फ देवेंद्र प्रसाद यादव पिता सुखदेव यादव ग्राम दरिमा खैरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वर्ष 2020 में कुख्यात डीपी यादव ने खैरा थाना क्षेत्र के अरूणमाबांक गांव में चर्चित इंजीनियर अंकित कुमार पिता मुंद्रिका यादव की हत्या गोली मारकर कर दी थी.

नक्सली के खिलाफ कुर्की जब्ती:एसपी ने बताया कि चर्चित इंजीनियर हत्याकांड में कुख्यात नक्सली के खिलाफ कुर्की जब्ती भी की गई थी. पुलिस उसे फरार दिखाते हुए आरोप पत्र भी समर्पित किया गया था. उसके खिलाफ खैरा चरकापत्थर और झारखंड के गिरिडीह के तिसरी थाने भी मामले दर्ज हैं. पुलिस ने एक झारखंड नंबर का एक वाहन बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details