बिहार

bihar

जमुई से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, कई सालों से चल रहा था फरार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 12, 2023, 8:37 PM IST

Naxalites in Jamui : बिहार के जमुई से कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि वह कई सालों से फरार था और पुलिस को चकमा देकर बचता आ रहा था. इस बार एसएसबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई : बिहार केजमुई में नक्सली को गिरफ्तार किया गया. वह कई सालों से पुलिस को चकमा देकर छुपता रहा था. जिले के जन्मस्थान स्थित एसएसबी 16वीं वाहिनी ई समवाय कंपनी ने कुख्यात नक्सली जेठू हेम्ब्रम के पुत्र खाखू हेम्ब्रम को मेहग्रो गांव से गिरफ्तार किया गया है. खाखू हेम्ब्रम के खिलाफ खैरा थाना में नक्सली गतिविधि में संलिप्त होने का मामला दर्ज है. बताया जाता है कि वह पुलिस को कई सालों से चकमा देकर फरार चल रहा था.

कई सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा : एसएसबी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुख्यात नक्सली जेठू हेम्ब्रम का बेटा खाखू हेम्ब्रम पुलिस को चकमा देकर कई सालों से अलग-अलग जगह छुपता आ रहा था. एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली खाखू हेम्ब्रम महेनग्रो में शरण लिऐ हुए है. इसके बाद एसएसबी चौकन्ना हो गई. तत्काल सशस्त्र सीमा बल ई समवाय की आधुनिक हथियारों से लैस स्पेशल टीम सूचना के अनुसार मिले ठिकाने की ओर रवाना हो गई.

खाखू हेम्ब्रम का पिता भी है कुख्यात नक्सली : बताया जाता है कि निरीक्षक सामान्य सुबीर देबनाथ के नेतृत्व में एसएसबी की टीम ने सर्च एवं रेड ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस दौरान एसएसबी की टीम ने सफलतापूर्वक खाखू हेम्ब्रम को गिरफ्तार कर लिया. कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार करने के बाद उसे जमुई पुलिस को सौंप दिया गया. अब जमुई की पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली खाखू हेम्ब्रम का पिता भी कुख्यात नक्सली है. खाखू के पिता का नाम जेठू हेम्ब्रम है.

ये भी पढ़ें : डबल मर्डर केस का मुख्य आरोपी हार्डकोर नक्सली चंदन पंडित गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details