बिहार

bihar

jamui news: कुख्यात नक्सली किशोर सोरेन गिरफ्तार, 13 वर्ष से पुलिस को दे रहा था चकमा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 15, 2023, 10:39 PM IST

जमुई में कुख्यात नक्सली किशोर सोरेन की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है. वह 13 वर्षों से पुलिस को फरार चल रहा था. शुक्रवार को जमुई पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में उसे गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी सोनो थाना क्षेत्र के बटिया घाटी के जंगली से गिरफ्तार कर गया है. पढ़ें पूरी खबर..

जमुई में कुख्यात नक्सली
जमुई में कुख्यात नक्सली

जमुई: बिहार के जमुई पुलिस ने कुख्यात नक्सली को गिरफ्तार किया है. एसएसबी चरकापत्थर व चरकापत्थर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में सोनो थाना क्षेत्र के बटिया घाटी के जंगली इलाके से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार कुख्यात नक्सली किशोर सोरेन से पूछताछ की जा रही है.गिरफ्तार कुख्यात नक्सली किशोर सोरेन मुख्य रूप से 2013 में परासी में स्थित कैंप भवन को बम लगाकर उड़ाने की घटना का आरोपी था. इसके साथ एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में भी शामिल था. इस मुठभेड़ में फायरिंग के दौरान एक जवान शहीद हो गया था और दो जवान घायल हो गये थे.

ये भी पढ़ें:जमुई में कुख्यात नक्सली मुकेश यादव गिरफ्तार, लोडेड पिस्टल बरामद

जमुई में हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार:गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसएसबी चरकापत्थर के सहायक कमांडेंट आशीष वैष्णव ने बताया कि नक्सली किशोर मांझी उर्फ किशोर सोरेन के बटिया के जंगली इलाके में आने की गुप्त सूचना मिली. एसएसबी ने चरकापत्थर पुलिस के साथ सूचना के आधार पर जंगली इलाके में सर्च अभियान चलाया और नक्सली किशोर सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि हार्डकोर नक्सली चिराग दा के भरोसेमंद और उसके गार्ड के रूप में कार्य करता था.

13 वर्षों से पुलिस को चकमा देकर फरार था: गिरफ्तार नक्सली जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र के कछुआ का रहने वाला है. पुलिस की गिरफ्त से 2010 से फरार चल रहा था. कुख्यात हार्डकोर नक्सली चिराग दा के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से दूसरे नक्सली कमांडर प्रकाश राणा के साथ रह रहा था. कई नक्सल गतिविधियों से जुड़ा रहा था. किशोर की गिरफ्तारी बड़ी सफलता के रूप में देखी जा रही है.

"गिरफ्तार कुख्यात नक्सली किशोर सोरेन को बटिया घाटी के जंगल से गिरफ्तार किया गया है. नक्सली से पूछताछ की जा रही है. नक्सली मुख्य रूप से 2013 में परासी में स्थित कैंप भवन को बम लगाकर उड़ाने की घटना का आरोपी था. इसके साथ एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में भी शामिल था.."-आशीष वैष्णव, सहायक कमांडेंट, एसएसबी चरकापत्थर

ABOUT THE AUTHOR

...view details