बिहार

bihar

Samadhan Yatra in Jamui: मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले मुख्यमंत्री..'डिप्टी सीएम से पूछिये, किस साइड का कितना होगा'

By

Published : Feb 11, 2023, 9:17 PM IST

जमुई में समाधान यात्रा के तहत पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बातचीत के क्रम में कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर (CM Nitish Kumar statement on cabinet expansion) मैं क्या बोलूं, डिप्टी सीएम से पूछिये. नए ढंग से एलायंस हुआ है. किस साइड कितना होगा. यह तो वही तय करेंगे. अभी सिर्फ कांग्रेस के रहने की बात है तो उनसे बात करके मुझे बता देंगे. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

मंत्रिमंडल विस्तार पर सीएम नीतीश कुमार का बयान

जमुई: बिहार के जमुई में समाधान यात्रा(Samadhan Yatra in Jamui) के तहत पहुंचे थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिले के मरकटटा में कई योजनाओं का उद्घाटन किया. इसी क्रम में बातचीत के दौरान उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा कि डिप्टी सीएम से पूछ लीजिए, जो भी करना है वहीं करेंगे. नए तरह का एलायंस हुआ है. किससे क्या बात हुई है. किस साइड कितना होगा यह तेजस्वी ही तय करेंगे. अभी तो सिर्फ कांग्रेस की ही बात है तो मैंने कांग्रेस के लोगों को कह ही दिया है कि उनसे बात करलें.

ये भी पढ़ेंः Nitish Samadhan Yatra:: पूर्णिया के ढोलबज्जा गांव पहुंचे नीतीश कुमार, जानें पूरा कार्यक्रम

तेजस्वी यादव के पाले में मंत्रिमंडल विस्तार की जिम्मेदारीः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार खरमास के बाद होने की बात कही थी. एक तरफ इसे पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खारिज कर दिया. वहीं दूसरी तरफ अब मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पाले में ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गेंद फेंक रहे हैं. कैबिनेट विस्तार पर पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि डिप्टी सीएम से पूछिये. नए ढंग से एलायंस हुआ है. किस साइड कितना होगा. यह तो वही तय करेंगे.

डिप्टी सीएम को तय करना है कैबिनेट विस्तार में क्या होगाः नीतीश कुमार ने कहा कि डिप्टी सीएम को ही तय करना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में क्या होगा. हम तो वेट ही कर रहे हैं. जो भी तय करेंगे, हमको बता देंगे. अभी बाकी जितनी बात भी है होगी ही और जितनी भी अलग-अलग पार्टियां हैं उनलोगों में से जो भी हैं उनसे भी बात की जाएगी. वैसे अभी तो रहने के लिए सिर्फ कांग्रेस की बात है, तो कांग्रेस और उनलोगों को बैठकर तय कर लेना पड़ेगा. वोलोग बात कर लेंगे और तय करके हमको बता देंगे. वैसे भी हमने तो कांग्रेस के लोगों को कह ही दिया था उनसे बात कर लीजिएगा.

"डिप्टी सीएम से पूछिये. नए ढंग से एलायंस हुआ है. किस साइड कितना होगा. यह तो वही तय करेंगे. जितनी भी अलग-अलग पार्टियां हैं उनलोगों में से जो भी हैं उनसे भी बात की जाएगी. वैसे अभी तो रहने के लिए सिर्फ कांग्रेस की बात है, तो कांग्रेस और उनलोगों को बैठकर तय कर लेना पड़ेगा. वोलोग बात कर लेंगे और तय करके हमको बता देंगे"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

कांग्रेस के साथ होना है तयः इधर कैबिनेट विस्तार को लेकर अब कांग्रेस ने इस पर बड़ा अपडेट दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा के बाद राज्य कैबिनेट का विस्तार होगा. मुख्यमंत्री ने खुद उनसे यह बात कही है. वहीं आज सीएम ने कहा कि मैंने कांग्रेस के लोगों से भी कह दिया है कि जो भी बात होगी, तेजस्वी यादव करेंगे. इसलिए वेलोग बैठकर बात कर लें और क्या तय हुआ मुझे बता दें.

चिराग के बयान पर दी प्रतिक्रियाः समाधान यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने चिराग पासवान के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कौन क्या बोलता है इससे हमको मतलब नहीं है. चिराग पासवान ने कहा था कि नीतीश कुमार ने अगड़ा, पिछड़ा, महिला, पुरुष में बांटने का काम करते हैं. इस पर उन्होंने कहा हम तो सब को साथ लेकर चलते हैं. बिहार में तो जान ही रहे हैं, कितना सबके लिए करते हैं. कितना करते हैं. कौन क्या बोलता है इन सबसे हमको मतलब नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details