बिहार

bihar

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली, छापेमारी में 1 कार्बाइन और 2 मैगजीन बरामद

By

Published : Aug 7, 2021, 6:02 PM IST

पुलिस और SSB की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर नक्सली के घर से कार्बाइन किया बरामद
पुलिस और SSB की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर नक्सली के घर से कार्बाइन किया बरामद ()

जमुई में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने छापा मारकर नक्सली सुनील मरांडी के यहां से एक कार्बाइन, दो मैगजीन, तीन नाइन एम एम की गोली बरामद किया है. लेकिन नक्सली मौके से फरार हो गया है. पढ़िए पूरी खबर.

जमुई: बिहार के जमुई (Jamui) में नक्सली (Naxali) (Sunil Marandi) बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन गुप्त सूचना मिलते ही पुलिस और एसएसबी (SSB) ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर एक कार्बाइन (Carbine), दो मैगजीन, तीन नाइन एमएम की गोली बरामद कर लिया. लेकिन नक्सली मौके से फरार हो गया. नक्सली सुनील मरांडी कुख्यात नक्सली सिद्धू कोड़ा का अहम सहयोगी रह चुका है.

ये भी पढ़ें-ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर हार्डकोर नक्सली को किया गया गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट के साथ-साथ कई मामले हैं दर्ज
एसएसबी 16 वीं वाहिनी के कमांडेंट विनय कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर सी कंपनी कमांडर पीके मंडल के नेतृत्व में थाना प्रभारी चकाई राजीव कुमार और थाना प्रभारी चरकापत्थर राजा राम शर्मा के द्वारा छापेमारी, गांव टोला पहाड़ (कठाबर) में किया गया.

जिसमें नक्सली सुनील मरांडी के घर से धान की टोकरी को DSMD से सर्च करने पर हथियार बरामद किया गया. गुप्त सूचना मिली थी की चार की संख्या में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए नक्सली सुनील मरांडी के साथ उसके घर पर इकट्ठा हुए हैं. लेकिन छापेमारी से पहले सभी नक्सली मौके से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें-10 साल से पुलिस के नाक में कर रखा था दम, लेवी वसूलने आए नक्सली कमांडर को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा

कार्बाइन और गोली हार्डकोर नक्सली सुनील मरांडी के घर से बरामद हुआ है जो कुख्यात नक्सली सिद्धू कोड़ा का अहम सहयोगी रह चुका है. हालांकि छापेमारी के पहले उक्त नक्सली मौके से भागने में सफल रहा.

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही जमुई (Jamui) में नक्सलियों ने लंबे अरसे बाद अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी. यहां क्यूल-जसीडीह रेल खंड के चौरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर नक्सलियों ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार को बंधक बनाकर, ट्रेन परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दे डाली थी. जिसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गयी. थी बाद में काफी देर बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ था.

ये भी पढ़ें-...तो महिला शराब तस्कर की गिरफ्तारी ने बढ़ा दी नीतीश कुमार की पुलिस की टेंशन

ये भी पढ़ें-Jamui News:पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जमुई जिले का वांछित नक्सली विजय रजक मुंगेर से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details