बिहार

bihar

जमुई में दबंगों ने पुजारी को दुकान के अंदर किया कैद, ग्रामीणों की मदद से बची जान

By

Published : Sep 14, 2022, 10:31 PM IST

Updated : Sep 14, 2022, 11:08 PM IST

पुजारी  को दबंगों ने दुकान में किया कैद

बिहार के जमुई (Crime In Jamui) में पुजारी को दबंग ने दुकान में बंद कर ताला लगा दिया. करीब आठ घंटे तक वह दुकान में कैद रहा. बाद में किसी ने आवाज सुनी तब जाकर शटर काटकर पुजारी को निकाला गया. पढ़ें पूरी खबर.

जमुई:बिहार के जमुई में एक पुजारी को दबंग ने दुकान में करीब आठ घंटे तक बंद रखा (Bullies Imprisoned Priest Inside Shop). जब लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे और पुजारी को नहीं देखा तब लोगों ने खोजबीन शुरू की. इसी दौरान पास के एक बंद दुकान से पुजारी के चिल्लाने की आवाज आई. जिसके बाद लोगों ने दुकान का शटर काटकर पुजारी को बाहर निकाला. घटना जिले के सोनो थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बेतिया में पुजारी का सिर धड़ से अलग करने वाले ने जो बताया उसे सुन पुलिस भी हैरान

दबंगों ने पुजारी को दुकान में किया कैद: घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोनो थाना क्षेत्र में पुराने विवाद को लेकर एक दबंग व्यक्ति सुगदेव मंड़ल ने अहले सुबह 2 बजे ही एक 80 वर्षीय बुजुर्ग पुजारी को उठाकर एक कपड़े के दुकान में बंद कर दिया और शटर लगा दिया. शटर गिराने के बाद दबंग ने ताला लगाकर उसे बंद कर दिया. इस दौरान करीब आठ घंटे तक पुजारी दुकान के अंदर कैद तड़पता रहा.

मंदिर से गायब होने पर लोगों ने खोजा: लोग जब मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जुटने लगे तो मंदिर में पुजारी को न पाकर एक दुसरे से पुछने लगे. पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि अचानक पुजारी गायब हो गया. सभी एक दुसरे से पुछताछ करने लगे. फिर चर्चा फैलने लगी पुजारी की खोजबीन शुरू हुई. इसी बीच दुकान के अंदर कैद भूखा प्यासा पुजारी तड़पता रहा. पुजारी बीच-बीच में चिखने चिल्लाने का भी प्रयास कर रहा था.

दुकान के अंदर से पुजारी ने लगाई आवाज: काफी समय बीत जाने के बाद किसी राहगीर को बंद दुकान के अंदर से कैद पुजारी की आवाज सुनाई पड़ी, जो बचाने का छुड़ाने का गुहार लगा रहा था. फिर बात तेजी से फैली कि दुकान के शटर के अंदर कोई बंद है. मौके पर भीड़ जुटने लगी. किसी ने शटर मिस्त्री को बुलाकर लाया. जिसके बाद शटर को काटकर बुजुर्ग पुजारी को निकाला गया.

दबंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग: इन सबके बीच लगभग 8 धंटे तक पुजारी दुकान के शटर के पीछे कैद रहा. दुकान से निकले के लिऐ हाथ पैर मारते रहा. चिखते-चिल्लाते बुजुर्ग पुजारी धायल भी हो गया था. शटर काटकर बाहर निकालने के बाद बुजुर्ग पुजारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष से ग्रामीणों ने दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई करने की मांग की.

"हमारा मालिक (पति) राधे मंड़ल पुजारी हैं. हमको जानकारी मिली तो हम आऐ यहां, देखे तो हमारे मालिक बंद (कैद) है. दुकान के अंदर सुगदेव मंडल हमारा देवर लगता है. उसी का दुकान है. उसी ने बंद किया है. काहे बंद किया है, कब से बंद किया है ये सब हम नहीं जानते हैं. मालिक तो पुजारी है. मंदिर में पूजा करते-कराते हैं. कब ले जाकर बंद किया हम नहीं जानते. हल्ला सुने तो आऐ यहां देखे तो दुकान में उनको बंद करके रखा है."-कौशल्या देवी, पुजारी की पत्नी

"बहुत पहले सुगदेव मंडल के साथ हमारे ससुर पुजारी राधे मंडल की लड़ाई हुई थी. रात में दो बजे पुजारी मंदिर में सोया हुआ था. वहां से उठाकर सुगदेव मंडल दुकान में बंद कर दिया. पुराना जमीन इत्यादि का कुछ विवाद था."-शांति देवी, पुजारी की बहु

ये भी पढ़ें- छपरा में मंदिर में घुसकर पुजारी की हत्या, मूर्ती को भी उठा ले गए

Last Updated :Sep 14, 2022, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details