बिहार

bihar

जमुई में सरकारी अनाज की कालाबाजारी, 65 बोरा चावल और 15 बोरा धान जब्त

By

Published : May 19, 2021, 10:03 PM IST

जमुई में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. वाहन जांच में 65 बोरा चावल और 15 बोरा धान जब्त किया गया है.

जमुई
जमुई

जमुई(झाझा): कोरोना काल में लगे लॉकडाउन से आमजन परेशान हैं. लोग खाद्य सामग्री जुटाने में असमर्थ हो रहे हैं. एक तरफ सरकार की ओर से गरीब और असहायों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है. दूसरी ओर सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने वालों का हौसला भी चरम पर है.

ये भी पढ़ें-SDO ने दो गोदामों में की छापेमारी, 650 बोरा अरवा चावल बरामद

सरकारी अनाज की कालाबाजारी
जानकारी के मुताबिक बोड़वा क्षेत्र से भारी मात्रा में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का मामला सामने आया. जिसकी सूचना स्थानीय एसएचओ श्रीकांत कुमार को मिली. जिसके बाद उन्होंने टाईगर मोबाइल की टीम को बोड़वा क्षेत्र में खाद्य सामग्री बरामद करने के लिये भेजा. बोड़वा क्षेत्र से आ रही एक पिकअप वाहन चालक की नजर जैसे ही पुलिस पर पड़ी वैसे ही चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने संदेह के आधार पर उक्त वाहन की तलाशी ली तो भारी मात्रा में खाद्य सामग्री बरामद हुई.

65 बोरा चावल और 15 बोरा धान जब्त
एसएचओ ने बताया कि सूचना मिली थी कि बोड़वा क्षेत्र से एक वाहन में सरकारी खाद्य सामग्री को लादकर बिक्री के लिये ले जाया जा रहा है. खबर मिलते ही पुलिस कार्रवाई में जुट गई और वाहन को जब्त कर थाने ले गई. जिसके बाद प्रखंड खाद्य आपूर्ति अधिकारी को इसकी सूचना दी गई. प्रखंड खाद्य आपूर्ति अधिकारी नेहा छवि ने वाहन की तलाशी लेते हुये बताया कि वाहन में 65 बोरा चावल और 15 बोरा धान था. जिसको जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details