बिहार

bihar

Jamui News: सदर अस्पताल में मीडिया कर्मी के जाने पर रोक, कुव्यवस्था को दिखाने से नाराज हुए सीएस

By

Published : Aug 11, 2023, 2:32 PM IST

जमुई सदर अस्पताल में कुव्यवस्था की सच्चाई दिखाने पर मीडिया कर्मियों को अस्पताल में जाने पर रोक लगा दी गई है. यूरीन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक का बोतल मरीज को लगा दिया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई सदर अस्पताल में मीडिया कर्मियों पर रोक

जमुई: बिहार के जमुई सदर अस्पताल में मीडिया कर्मी के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, मीडिया ने अस्पताल की कुव्यवस्था और डॉक्टरों व कर्मियों की लापरवाही को दिखाने का काम किया था. इसके बाद सिविल सर्जनने मीडिया कर्मी के प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह से अस्पताल प्रशासन मनमानी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःBihar News: गजब! यूरिन बैग की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल, जमुई सरकारी अस्पताल का जुगाड़ देखिए

यूरीन बैग के बदले कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगायाः दरअसल, जमुई सदर अस्पताल में भर्ती एक मरीज को यूरीन बैग के बदले कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया गया था. जिसका तस्वीर वायरल होने लगा था. इस तस्वीर को मीडिया में दिखाया गया, जिससे अस्पताल प्रशासन की लापरवाही सामने आ गई थी. इस कारण अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसा फैसला लिया गया है. ताकि मीडिया नहीं आएगी तो अस्पताल की कुव्यवस्था खबर लोगों के बीच नहीं जाएगी.

सिविल सर्जन नाराजः मीडिया की ओर से सच दिखाने से सिविल सर्जन डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप नाराज हो गए. अस्पताल परिसर में गार्डों की तैनाती कर दी है. निर्देश दे दिया गया है कि कोई भी मीडिया कर्मी अस्पताल परिसर में प्रवेश न करे. मंगलवार की देर रात झाझा रेल पुलिस ने रेलवे ट्रैक से घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध को बरामद किया था, जिसे इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया था.

इमरजेंसी वार्ड में भर्ती था वृद्धः वृद्ध को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया, स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरीन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दिया था. यह कुव्यवस्था का वीडियो बुधवार की सुबह मीडिया कर्मियों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था, जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया. इस कुव्यवस्था का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल लगा था. इधर सुरक्षा में तैनात जवानों ने सिविल सर्जन के आदेश का हवाला दिया है.

"अस्पताल के अंदर किसी ने बोतल का वीडियो बना लिया था. इसके बाद सिलिल सर्जन की ओर से आदेश दिया गया है कि किसी भी मीडिया कर्मी को अस्पताल में प्रवेश नहीं करने देना है. इसलिए यहां पर पुलिस बल की तैनाती की गई है."-ड्यूटी पर तैनात जवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details