बिहार

bihar

जमुई में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 5 केन IED समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

By

Published : Mar 26, 2022, 7:21 PM IST

जमुई पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ मिलकर नक्सलियों के मंसूबों को लगातार दूसरे दिन नाकाम कर दिया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान मौके पर सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद (jamui Naxal News) किया है. पढ़ें पूरी खबर..

Jamui News
Jamui News

जमुईःबिहार के जमुई में सुरक्षाबलों को उड़ाने कीनक्सली साजिश को एक फिर से पुलिस ने नाकाम कर दिया है. गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन (Anti Naxal Operation In Jamui ) चलाकर सुरक्षाबलों ने चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बेन्द्रा और हरला के जंगलों में लगाये गये विस्फोटक (आईईडी बम) को डिफ्यूज कर बड़े हमले को नाकाम किया. वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक, कारतूस सहित कई सामग्री को जब्त (Jamui Huge Amount Of Explosive Recovered) किया गया है.

ये भी पढ़ें- सुरक्षा बलों को टार्गेट करके लगाए गए थे विस्फोटक, नक्सलियों के मंसूबों को पुलिस ने किया नाकाम

क्या-क्या चीजें मौके से हुआ बरामदःचंद्रमंडी थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान 315 बोर का जंग लगा हुआ 45 पीस कारतूस, 500 मीटर डेटोनेटर वायर, 25 किलो विस्फोटक भरा एक सफेद केन, भारत के कम्युनिस्ट पार्टी ( माओवादी) बिहार झारखंड सीमांत जोनल कमिटी लिखा हुआ एक पैड, 5 केन आईईडी बम सहित कई चीजें बरामद किये किये जाने की सूचना है. विस्फोटक को 207 बटालियन कोबरा के बीबीडीएस की टीम ने जंगली क्षेत्र में ही नष्ट कर दिया.

कैसे हुआ ऑपरेशनःजमुई पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी की हार्डकोर नक्सली पिंटू राणा बड़ी संख्या में अपने दस्ते के साथ चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बेन्द्रा और हरला के जंगली क्षेत्रों में विस्फोटक (आईईडी बम) लगाकर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के फिराक में हैं. सूचना मिलते ही जमुई पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन (Jamui SP Shaurya Suman) और एसएसबी कमांडेंट के साथ मिलकर संयुक्त सर्च ऑपरेशन इलाके में शूरू किया गया. सर्च आपरेशन के दौरान लगातार दूसरे दिन जमुई पुलिस को बड़ी सफलता मिली. ऑपरेशन के दौरान एंटी नक्सल सेल, तकनीकी सेल जमुई और इंटेलिजेंस सेल की टीम ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें:जमुई जिले के बिहार-झारखंड सीमा के पास से दो नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ जारी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details