बिहार

bihar

जमुई: 108 कार्टन विदेशी शराब जब्त, सरगना समेत 7 गिरफ्तार

By

Published : May 8, 2021, 8:20 AM IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है, लेकिन आए दिन तस्करी के कई मामले सामने आते रहते हैं. जमुई जिले में भी शराब की तस्करी लगातार जारी है. बॉर्डर इलाका होने के कारण पुलिस आए दिन शराब की बड़ी खेप जब्त कर रही है.

जमुई
जमुई

जमुई: पुलिस ने शराब माफ‍िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. शुक्रवार को 108 कार्टन विदेशी शराब के साथ सरगना समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों की दो कारों को भी जब्त किया है.

108 कार्टन शराब जब्त
घटना के बारे में बताया जाता है कि मलयपुर थाना को शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर थानाध्यक्ष विजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने कटौना गांव स्थित एक घर से 108 कार्टन विदेशी शराब जब्त की. इस छापेमारी के दारौन पुलिस ने मुख्य तस्कर मनमोहन सिंह समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया.

मामले पर विस्तृत जानकारी देते हुए एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कटौना निवासी मनमोहन सिंह द्वारा धनबाद में रहकर शराब की खेप जमुई भेजी जा रही है. जिसके बाद मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए एक टीम गठित की गई.

यह भी पढ़ें: टहलने निकले युवक को अपराधियों ने मारी गोली, पटना रेफर

घर में रखे ट्रंक से भारी मात्रा में शराब बरामद
उक्त टीम ने जब मनमोहन के कटौना स्थित घर पर छापेमारी की तो कई ट्रंकों से 108 कार्टन विदेशी शराब की बरामदगी हुई. साथ ही मौके से मनमोहन सिंह समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मनमोहन धनबाद में रहकर काफी दिनों से शराब की तस्करी कर रहा था. वह अक्सर जमुई तक शराब की खेप भेजा करता था.

जब पुलिस की दबिश बढ़ती तो वह शराब की खेप अपने घर में छुपा लेता था. कुछ दिन पूर्व भी मलयपुर पुलिस ने एक मिनी ट्रक से विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी थी. इसे भी मनमोहन ने ही भेजा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details