बिहार

bihar

जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिले 50 डेटोनेटर

By

Published : Aug 23, 2022, 7:51 PM IST

बिहार के जमुई जिले में चोरमारा कारमेध के जंगल और पहाड़ी इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त सर्च ऑपरेशन में 50 डेटोनेटर और अन्य सामान मिले हैं. नक्सलियों ने ये सामान सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए छुपा कर रखे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई : पुलिस और सुरक्षाबलों ने जमुई जिले के चोरमारा-कारमेध जंगल पहाड़ी इलाके से 50 डेटोनेटर (50 detonators found in Jamui jungle) और अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त सर्च ऑपरेशन (Joint search operation against Naxalites) चलाया जा रहा है. इसी सर्च ऑपरेशन में ये कामयाबी मिली है.

ये भी पढ़ें :- जमुई: नक्सलियों ने 3 JCB को किया आग के हवाले, मजदूरों से की मारपीट

डेटोनेटर के साथ मिले दो रिमोट कंट्रोल सेट भी :इसमें 50 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक मस्केट, एक कैमरा फ्लैश, चार एडप्टर और दो रिमोट कंट्रोल सेट बरामद किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर जिले के वरहट थाना क्षेत्र के चोरमारा-कारमेध के जंगल और पहाड़ी क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षाबल के जवान संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रहे थे.

पुलिस और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए छुपा कर रखे थे ये सामान : सर्च के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने छुपाकर रखे गए ये सामान सतर्कता बरतते हुए बरामद कर लिया गया. पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों के विरुद्ध लगातार संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी साल अप्रैल में सर्च अभियान के दौरान 25.30 किलोग्राम आईईडी मिला था. इसके अलाावा सुरक्षाबलों को जंगल क्षेत्र में सर्च करने पर नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए इंसास मैगजीन पाउच, काली नक्सली वर्दी, नक्सल किताबें आदि सामान बरामद किए थे.

ये भी पढ़ें :- विस्फोटक के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार, 5 हजार रुपये लेकर दी थी चौरा स्टेशन उड़ाने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details