बिहार

bihar

जनता ने पंचायत प्रतिनिधि से मांगा 5 साल का हिसाब, पूछा- 'इतने साल कहां थे जनाब?'

By

Published : Sep 5, 2021, 7:34 PM IST

गोपालगंज
गोपालगंज ()

गोपालगंज (Gopalganj) जिले में जनता जनप्रतिनिधियों से पिछले 5 सालों का हिसाब मांग रही है. इसके चलते गुस्साए ग्रामीणों ने जिला परिषद के गांव में प्रवेश पर रोक भी लगा दी और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. देखें रिपोर्ट...

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले के एक गांव में ग्रामीणों ने एक जिला परिषद प्रत्याशी और निवर्तमान जिला परिषद सदस्य के गांव में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है. साथ ही ग्रामीणों ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: 'सीधे-सीधे मनबू की गोली...' वायरल होने के लिए हाथ में हथियार लेकर बना रहे थे वीडियो, 4 गिरफ्तार

दरअसल, पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं. ऐसे में प्रत्याशियों के विभिन्न पंचायत और गांव का तूफानी दौरा भी जारी है. लेकिन, जनता भी अब अपने प्रतिनिधियों से पांच साल का हिसाब मांग रही है.

देखें वीडियो

कुछ ऐसा ही मामला कुचायकोट प्रखंड के भरथिया गांव का है, जहां क्षेत्र संख्या 12 से जिला परिषद सदस्य पद के लिए चुनावी अखाड़े में कूदे निवर्तमान जिला परिषद लालबाबू साह जब वोट मांगने पहुंचे, तब ग्रामीण उन्हें देख भड़क उठे और आक्रोशित होकर उनके गांव में प्रवेश करने पर रोक लगा दी.

ये भी पढ़ें-सावधान! हेलमेट पहन कर ही चलाएं बाइक, एक्शन में है परिवहन विभाग

इतना ही नहीं ग्रामीणों ने उन्हें गांव के बाहर ही रोककर वीडियो बना लिया और पांच साल का हिसाब मांगा. उन्हें गांव से बाहर कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में ग्रामीणों ने कहा कि पांच साल बाद यानी जीतने के बाद पहली बार ये गांव में आकर वोट मांग रहे हैं.

लालबाबू साह, प्रत्याशी

वहीं, इस संदर्भ में जब जिला परिषद प्रतिनिधि लालबाबू साह से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरे विपक्षियों द्वारा मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है. पहले फोन कर मुझे गांव में बुलाया गया और मुझे बेइज्जती की गई. मुझ पर हमला किया गया और वीडियो बनाकर वायरल की गई है, जिसकी शिकायत स्थनीय थाने में की गई है.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: जेल में बंद भतीजे को जिताने के लिए चुनावी मैदान में उतरे JDU के बाहुबली MLA पप्पू पांडेय

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग भी चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्ष कराने को लेकर के पूरी तरह से कमर कस चुका है. इस दौरान प्रत्याशी भी अब पूरे जोर-शोर के साथ चुनावी मैदान में उतर गए हैं. एक तरह से कह सकते हैं कि प्रत्याशियों की अग्नि परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है. उम्मीदवार चुनावी मैदान में कूद चुके हैं. पंचायत चुनाव दिसंबर तक चलेगा और उसके बाद ही स्थानीय प्राधिकार से चुने जाने वाले विधान पार्षदों के लिए चुनाव संभव हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details