बिहार

bihar

अवैध बालू खनन रोकना पहली प्राथमिकता, माफियाओं पर होगी सख्त कार्रवाई- जनक राम

By

Published : Mar 14, 2021, 6:14 PM IST

रविवार को जिले के सर्किट हाउस पहुंचे खान एवं भूतत्व विभाग के मंत्री जनक राम ने कहा कि अवैध बालू खनन पर रोकथाम करना उनकी पहली प्राथमिकता है.

खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम
खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम

गोपालगंज: सूबे के खान एवं भूतत्व विभाग के मंत्री जनक राम रविवार को जिले के सर्किट हाउस पहुंचे. इस दौरान समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. साथ ही मंत्री बनने पर पहली बार अपने गृह जिला पहुंचने पर बधाई दी गई. वहीं खान एवं भूतत्व मंत्री ने प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें:-बिहार में शराबबंदी ढकोसला, तस्करी में सत्तापक्ष और विपक्ष के नेता भी शामिल: पप्पू यादव

खनन माफिया पर रोक लगाना पहली प्राथमिकता
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए जनक राम ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अवैध बालू खनन पर रोकथाम है. इसके लिए समीक्षा बैठक की गई है. संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई है.

'मुझे पूरा विश्वास है कि अवैध खनन पर पूरी तरह रोक लगा पाऊंगा. यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होगा. खान एवं भूततत्व विभाग को 16 हजार करोड़ रुपये रेवेन्यू का टारगेट मिला था, जिसमें पूर्व के मंत्री ने अच्छा काम किया है. अबतक विभाग को 14 हजार करोड़ रुपए आ चुके हैं. आशा है कि 31 मार्च तक 2 हजार करोड़ रुपये आ जाएंगे. साथ ही लक्ष्य को शत प्रतिशत 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा.' -जनक राम, मंत्री, खान एवं भूतत्व विभाग.

यह भी पढ़ें:-कभी रालोसपा के विधायक रहे सुधांशु शेखर का बयान- उपेंद्र कुशवाहा के आने से जदयू होगी मजबूत

खनन माफिया पर होगी सख्त कार्रवाई
पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना मिली है कि अवैध खनन का कार्य काफी जोरों से चल रहा है. हलांकि जिले के गंडक से पीला नहीं बल्कि उजला बालू निकलता है. जिसके अवैध खनन पर रोक लगाई जाएगी. इसके लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि अवैध खनन पर पूर्ण विराम लगाने के लिए घाट चिन्हित किया जाएं, ताकि सरकार का रेवेन्यु भी बढ़े और बेरोजगरों और जरूरतमंदों की जरूत भी पूरी की जा सके. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में आत्मनिर्भर भारत की सोच प्रधानमंत्री की है. वहीं आत्मनिर्भर बिहार की सोच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब ना ही अफसरशाही चलेगी और ना ही माफियागिरी चलेगी. अवैध खनन माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details