बिहार

bihar

गोपालगंज में कराह रहा सिस्टम, शव को ले जाने के लिए नहीं मिला स्ट्रेचर, गोद में ले गए शव

By

Published : May 9, 2021, 9:08 PM IST

चाैंकिए मत, सिस्टम दम तोड़ रहा है. तस्वीरें गोपालगंज सदर अस्पताल की है, जहां कोरोना से मरीज की मौत हो जाने के बाद स्वास्थ्यकर्मी उसे छू तक नहीं रहे हैं. परिजनों को खुद ही मृत शरीर को पीपीई किट पहनाना पड़ रहा है. संक्रमण को न्योता देती लापरवाही की ये तस्वीरें चिंताजनक है...

बीमार सिस्टम
बीमार सिस्टम

गोपालगंजःसदर अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही देखने को मिल रही है. यहां कोरोना मृतकों के शव को उनके परिजनों को बिना किसी ट्रीटमेंट के सौंप दिया जा रहा है. परिजनों को खुद ही डेड बॉडी को पीपीई किट पहनाना पड़ रहा है. यहां तक की मृत शरीर को ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी मुहैया नहीं करवाया जा रहा है. स्ट्रेचर के अभाव में परिजन कोरोना मृतकों के शरीर को गोद में ही ले जाने पर मजबूर दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ेः डायन बिसाही का आरोप लगा दबंगों ने पूरे परिवार को पीटा, एक की मौत

देवरिया की महिला की हुई मौत
दरअसल, उत्तर प्रदेश के देवरिया की रहने वाली महिला अपने रिश्तेदार के घर गोपालगंज आई थी. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उसे गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. कोविड जांच में वह संक्रमित पाई गई. अस्पताल के कोरोना वार्ड में उसका इलाज चल रहा था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद महिला के मृत शरीर को बिना किसी ट्रीटमेंट के परिजनों के हवाले कर दिया गया.

इसे भी पढ़ेंः जीते जी मिल जाती तो बच सकती थी जान, मरने के बाद मरीज को लगाई गई ऑक्सीजन

परिजनों ने खुद पहनाया पीपीई किट
अस्पताल प्रशासन के द्वारा बिना स्पेशल ट्रीटमेंट के शव सौंपे जाने के बाद सुरक्षा को लेकर परिजनों ने मृत शरीर को खुद ही पीपीई किट में डाला. और फिर स्ट्रेचर के अभाव में गोद में ही उठाकर गाड़ी तक ले गए. सदर अस्पताल की लापरवाही की ये तस्वीरें संक्रमण को न्योता दे रही है, जो चिंताजनक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details