बिहार

bihar

देखें VIDEO: नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ रही धज्जियां

By

Published : Oct 21, 2021, 6:18 PM IST

गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड में सातवें चरण का नामांकन जारी है. प्रखण्ड कार्यालय के पास मध्य विद्यालय में नामांकन स्थल बनाया गया है. नामांकन स्थल पर कोरोना प्रोटोकॉल का न तो सरकारी कर्मी, न ही उम्मीदवार पानन कर रहे थे. पढ़े पूरी खबर..

चुनाव
चुनाव

गोपालगंजः बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के सातवें चरण (Seventh Phase) का मतदान 15 नवंबर को होगा. इसके लिए गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड में नामांकन जारी है. कुचायकोट प्रखण्ड कार्यालय के पास मध्य विद्यालय में बनाये गए नामांकन स्थल पर लोगों का दूसरे दिन भी हुजूम दिखा. इस दौरान कोरोना कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती हुई दिखी. ज्यादातर लोग बिना मास्क के थे.

इन्हें भी पढ़ें-पंचायत चुनाव की वजह से टल सकती है 67वीं BPSC की परीक्षा

कुचायकोट प्रखण्ड कार्यालय के पास मध्य विद्यालय में नामांकन केंद्र बनाया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने बिहार पंचायत चुनाव के पूरी प्रक्रिया में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने का आदेश दे रखा है. नामांकन केंद्रों पर मास्क, सैनेटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाना है. इसके बावजूद कुचायकोट में नामांकन के दौरान कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहींं हो पा रहा है.

देखें वीडियो..

नामांकन स्थल पर ज्यादातर लोग बिना मास्क के पहुंचे थे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे थे. प्रत्याशियों ने भी कोरोना काल के नियमों को ताक पर रख दिया था. नामांकन की लाइन हो या प्रवेश द्वारा कहीं भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ.

इन्हें भी पढ़ें- बीच सड़क पर लड़की का हाथ पकड़कर कहा- 'ए सुनो न..', फिर हुई मारपीट में 4 लोग घायल

प्रत्याशियों ने भी दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रखा. पहले अपना नामांकन कराने के चक्कर में प्रत्याशियों ने कोविड के नियमों को ही तोड़ दिया. यही नहीं पंचायत चुनाव में जो लोग चुनावी ड्यूटी में थे, उनमें से किसी कर्मी के भी चेहरे पर भी मास्क नजर नहीं आ रहा था. सुरक्षा के लिए लगाई गई पुलिस भी कोविड-19 के नियमों को तोड़ने वालों को सिर्फ देखती रही.

नोट: प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को अभ्यर्थियों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करनी हो तो sec.bihar.gov.in और शिकायत या सुझाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के टोल फ्री नंबर 18003 457 243 पर संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details