बिहार

bihar

गोपालगंज: उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, पांच लाख रुपये के अवैध शराब का किया विनष्टीकरण

By

Published : Oct 18, 2022, 11:05 PM IST

कहने को बिहार में शराबबंदी(Alcohol Prohibition Law in BIhar) है, लेकिन बिहार में शराब तस्करी पर कोई लगाम नहीं है. बिहार में शराबबंदी की हकीकत क्या है, इसी बात से पता चलता है कि सूबे में लगभग हर रोज शराब से जुड़े मामले मिल रहे हैं. बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग की टीम ने करीब पांच लाख रुपए के शराब का विनष्टीकरण किया. पढ़ें पूरी खबर...

शराबबंदी
शराबबंदी

गोपालगंज :बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग( Gopalganj Excise Department ) द्वारा 74 कांडों में जब्त की गई पांच लाख रुपये की देसी व विदेशी शराब को विनष्ट किया गया. विनष्टीकरण की कार्यवाई वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ उत्पाद अधीक्षक के अलावे प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट के मौजूदगी में की गई.

यह भी पढ़ें : छपरा: DM के आदेश पर उत्पाद विभाग ने 6 हजार लीटर शराब की बोतलों को किया नष्ट

शराब पर जेसीबी चलाकर नष्ट किया गया :न्यायालय के आदेश के बाद विनष्ट की जाती है. वहीं कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेकपोस्ट पर 74 कांडों में जब्त करीब 5 लाख के 4296.650 लिटर शराब पर जेसीबी चलाकर नष्ट किया गया. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के देखरेख में बलथरी चेक पोस्ट के किनारे एक खाली सड़क पर जब्त शराब के विनष्टीकरण का कार्य पूर्ण किया गया.

शराब जब्ती की हो रही कार्रवाई :बता दें कि अप्रैल 2016 में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से अब तक बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां, मुकदमे और शराब जब्ती की कार्रवाई हुई. इस कानून के तहत शुरुआत में घर में शराब पाये जाने पर सभी वयस्कों की गिरफ्तारी और घर को सील करने और वाहन में शराब मिलने पर वाहन जब्ती और गिरफ्तारी के कड़े प्रावधान थे.

"न्यायालय द्वारा प्राप्त आदेश के बाद पांच लाख रुपये शराब विनष्टीकरण का कार्य किया गया है. उत्पाद विभाग द्वारा शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाइ जा रही है." -राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details