बिहार

bihar

Gopalganj News : नोडल रेड में उत्पाद विभाग ने 43 लोगों को किया गिरफ्तार, शराब पीने और बेचने का है आरोप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 25, 2023, 6:47 PM IST

गोपापगंज में उत्पाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए 43 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें शराब तस्कर से लेकर सेवन करने वाले तक शामिल हैं. उत्पाद अधीक्षक का कहना है कि आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
gopalganj Etv Bharat

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बड़ी कार्रवाई की गयी है. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में उत्पाद विभाग के टीम द्वारा शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम ने उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें - Gopalganj News: गले में स्वास्थ्य विभाग का आईकार्ड, बैग में शराब देखकर पुलिस रह गई हैरान

गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने 43 लोगों को पकड़ा :उत्पाद विभाग की टीम ने नोडल रेड के तहत कुल 43 लोगों को विभिन्न थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है. जिसमें शराब के सेवन करने वाले 29 और बेचने के आरोप में 14, कुल 43 आरोपी शामिल हैं. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि, ''नोडल रेड के तहत कुल 43 लोगों को गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. ये कार्रवाई लगातार जारी है.''

बिहार में पूर्ण शराबबंदी : दरअसल, बिहार में वर्ष 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. बावजूद इसके शराब तस्करों और शराब के सेवन करने वालों की कमी नहीं हो रही है. आए दिन उत्पाद विभाग की टीम शराब तस्करों और शराबियों पर नकेल कस रही है. फिर भी शराब बंदी कानून का डर ना ही शराब तस्करों को है और ना ही शराब के सेवन करने वालों को. हालांकि उत्पाद विभाग ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर सलाखों के पीछे भेजते रही है.

गोपालगंज में लगातार हो रही कार्रवाई : यहां यह भी बताना जरूरी है कि चूंकि गोपालगंज बॉर्डर जिला पड़ता है. इसलिए शराब माफिया यहां के रूट का इस्तेमाल करता हैं. हालांकि कई बार उनकी गिरफ्तारी भी होती है. अक्सर ही खबर आती है कि यूपी से शराब तस्कर बिहार में प्रवेश करते गोपालगंज से गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details