बिहार

bihar

क्षतिपूर्ति के दायरे में होंगे अतिवृष्टि के कारण खेती नहीं कर पाने वाले किसान: कृषि मंत्री

By

Published : Sep 13, 2021, 11:06 PM IST

गोपालगंज में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा है कि अतिवृष्टि के कारण खेती न करने वाले किसान क्षतिपूर्ति के दायरे में होंगे. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़ी बातें कही हैं. पढ़ें पूरी खबर...

raw
raw

गोपालगंजः आपदा संबंधित एक बैठक के दौरान सूबे के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह (Amrendra Pratap Singh) ने कहा कि इस साल अतिवृष्टि के कारण जो किसान खेती नहीं कर सके हैं वे क्षतिपूर्ति के दायरे में हैं. सरकार उन्हें उचित मुआवजा देगी. वहीं कृषि मंत्री ने बाढ़ (Flood In Bihar) के कारण जिले की क्षतिग्रस्त हुई सड़कों का जल्द मरम्मत करने का भी निर्देश दिया है.

इसे भी पढे़ं- 'बिहार में 2 लाख मीट्रिक टन खाद की कमी'.. लेकिन तेजस्वी का नाम लेते ही भड़क गए कृषि मंत्री

आपदा संबंधी इस बैठक में बोलते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि बाढ़ के कारण बिगड़े हालात को जल्द से जल्द पटरी पर लाना है. उन्होंने अधिकारियों को इस साल ही वर्षा की समाप्ति होने के तक इन कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया है.

देखें वीडियो

अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जिस प्रखंड में खेती की रकवा कम है, वहां खाद की मात्रा कम रखने और खेती की रकवा अधिक है वहां खाद की अधिकता रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया. उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को कहा कि खाद की कमी की वजह से किसानों को नुकसान नहीं होना चाहिए.

इसे भी पढे़ं- रुपये बांटकर बुरे फंसे तेजस्वी, JDU ने राज्य निर्वाचन आयोग से की शिकायत

कृषि मंत्री ने पिछले दो सालों के दौरान बाढ़ के कारण जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनकी लंबित राशि का जल्द से जल्द भुगतान करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. वहीं. जिले के बांध की मजबूती सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने कृषि मंत्री से मिल कर एक प्रतिवेदन सौंपा.

बता दें कि जिला समाहरणालय सभागार में आपदा प्रबंधन को लेकर बुलाई गई बैठक में कृषि व जिले के प्रभारी मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह सहित कई विभाग के पदाधिकारी समेत सांसद विधायक भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details